Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Liver Infection Sign: खुजली और पेट में सूजन जैसे 4 लक्षण लिवर इंफेक्शन का है संकेत

Liver infection symptoms : क्या आपका पेट अचानक से फूल गया है और भूख नहीं लग रही या स्किन पर बहुत खुजली हो रही है, तो ये लक्षण लिवर के इंफेक्शन का हो सकता है.

Latest News
Liver Infection Sign: खुजली और पेट में सूजन जैसे 4 लक्षण लिवर इंफेक्शन का है संकेत

लिवर में इंफेक्‍शन होने पर शरीर देता है ये 4 संकेत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लिवर में इंफेक्शन होना आम बात है लेकिन इसकी समस्याएं कम नहीं हैं. लिवर में इंफेक्शन होने पर कई तरह की समस्याएं होती हैं और अगर सही समय पर इसका इलाज न किया जाए तो वह खतरनाक भी साबित हो सकता है.

यहां आपको लिवर इंफेक्शन के लक्षणों के बारे में बताएंगे जो देखने में आपको सामान्य लग सकते हैं, लेकिन लंबे समय तक इसे इग्नोर करना लिवर को डैमेज भी कर सकता है. तो आइए  जानते हैं कि लिवर में इन्फेक्शन होने शरीर क्यान संकेत देता है. 

यह भी पढ़ें: Worst Food With Mango : आम के साथ ये चीजें खाना बना देगा बीमार

लिवर इंफेक्शन के लक्षण
 

1.    भूख में कमी- लिवर में इंफेक्शेन या कोई भी समस्या  होने पर सबसे पहले इसका असर भूख पर दिखता है. भूख लगनी बंद हो जाती है. थोड़ा सा खा कर भी पेट भरा-भरा लगता है. 

2.    पीलिया की समस्या- लिवर से जुड़ी एक गंभी समस्या है पीलिया. शरीर में मौजूद एक केमिकल बिलीरुबिन की अधिकता होने पर आपको पीलिया की समस्या हो सकती है. लिवर में इन्फेक्शन होने पर आपको पीलिया की समस्या बार-बार हो सकती है.

यह भी पढ़ें: खून से Uric Acid को बाहर निकाल देगा ये हरा जूस, कुछ ही दिनों में कंट्रोल होगा जोड़ों का दर्द...

3.    स्किन पर खुजली और रैशेज- लिवर इन्फेक्शन की समस्या में स्किन पर खुजली और रैशेज सबसे कॉमन है.  हालांकि स्किन पर रैशेज और खुजली कई कारणों से हो सकते हैं लेकिन अगर आपको बार-बार यह समस्या होती है तो तुरंत डॉक्टर के पास जाकर इलाज करवाएं. 
4.    पेट में सूजन और दर्द-लिवर इन्फेक्शन होने पर शुरुआत में आपको पेट में लगातार दर्द और सूजन की समस्या हो सकती है. लिवर से जुड़ी समस्याएं भी देखने को मिलेंगी. साथ ही आपको अंदर से कुछ कांटे जैसा महसूस होगा. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement