Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fatty liver treatment: फैटी लिवर और कब्ज में आराम देता है इस हरी सब्जी का जूस, जड़ से खत्म हो जाएगी समस्या

खराब खानपान और दिनचर्या की वजह से ज्यादातर लोग फैटी लिवर और कब्ज की समस्या से ग्रस्त हो जाते हैं. ये दोनों की चीज सेहत को बड़ा नुकसान पहुंचा सकती हैं.

Fatty liver treatment: फैटी लिवर और कब्ज में आराम देता है इस हरी सब्जी का जूस, जड़ से खत्म हो जाएगी समस्या
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Kakdi Juice benefits: हरी स​ब्जियों में आने वाली ककड़ी एक ऐसा फल है, जिसे खाना बेहद फायदेमंद होता है. ये गर्मियों में अमृत का काम करता है. इसका सेवन बॉडी को डिटॉक्स करती है. इतना ही नहीं यह पेट को ठंडा करने से लेकर पानी की पूर्ति करता है. यह सब्जी कब्ज से लेकर लिवर और किडनी के लिए लाभदायक (Beneficial For Kidney) होती है. एक ​गिलास ककड़ी का जूस पीने से कब्ज ठीक करता है. आइए जानते हैं इसे बनाने का तरीका और फायदे... 

ककड़ी का जूस बनाने का तरीका Kakdi Juice Recipe

ककड़ी का जूस बनाने के लिए सबसे पहले मिक्सर में पीस लें. इसके बाद पुदीने की पत्तियां, नमक और अजवाइन डाल लें. इसको ​मिक्स करने के बाद जूस निकाल लें और गिलास में भर लें. इसका सेवन सुबह के समय खाली पेट करें. 

लिवर डिटॉक्स में हैं मददगार-Kakdi Juice for Liver Detox

ककड़ी का जूस सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है. जूस लिवर में जमा फैट को कम करने के साथ ही काम करने की क्षमता बढ़ाता है. इसके नियमित सेवन से लिवर सेल्स हेल्दी रहते हैं. यह लिवर डिटॅक्स का काम करता है. 

वजन घटाने में भी लाभकारी Kakdi Juice for weight loss

ककड़ी का जूस वजन को कम करने में भी लाभदायक होता है. यह शरीर में मौजूद फैट कॉन्टेंट को कम करने में मदद करता है. इसके साथ ही पेट के मेटाबोलिक रेट को बढ़ाता है. ककड़ी पाचन तंत्र को तेज करती है. इसमें पाएं जाने वाले डाइजेस्टिव एंजाइम्स वजन घटाने में बेहद फायदेमंद होते हैं. 

कब्ज को करता है ठीक Kakdi Juice for constipation

आज के समय कब्ज की दिक्कत आम हो गई है. ऐसे में ककड़ी का जूस इसके लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. यह शरीर को में बॉवले मूवमेंट को तेज करता है. साथ की पाचन की क्षमता बढ़ाता है. इसमें मिलने वाला पानी कब्ज की समस्या को कम करने के साथ ही पेट साफ करता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement