Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: 'क्या यही भाजपा का विकसित भारत है?' भाजपा प्रत्याशी के वीडियो पर भड़के ओवैसी

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव सात चरणों में संपन्न होंगे. पहला चरण में 19 अप्रैल और आखिरी सातवें चरण में एक जून को वोटिंग होगी.

Latest News
Lok Sabha Elections 2024: 'क्या यही भाजपा का विकसित भारत है?' भाजपा प्रत्याशी के वीडियो पर भड़के ओवैसी

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी. (फाइल फोटो-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के पहले फेज का चुनाव 19 अप्रैल यानी कि कल हो रहे हैं. पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार थम गया है. इसमें 21 राज्यों की 102 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. अपनी दावेदारी को लेकर सभी पार्टियां पूरा जोर लगा रही हैं. सभी का ध्यान कल होने वाले मतदान को लेकर है. मतदान केन्द्रों पर सभी पार्टियों के कार्यकर्ताओं का जुटान हो रहा है. छोटे से लेकर बड़े नेता, सभी कल हो रहे चुनाव की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. साथ ही मतदान संबंधी रणनीतियां बनाई जा रही हैं. चुनावी अपडेट की सारी हलचल पाएं एक साथ यहां.

LIVE BLOG

  • 18 Apr 2024, 19:31 PM

    भाजपा प्रत्याशी के मस्जिद पर तीर चलाने के नाटक का वीडियो, भड़क गए ओवैसी

    हैदराबाद लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी माधवी लता का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसे देखकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भड़क गए है. उन्होंने सवाल उठाया है कि क्या यही भाजपा का विकसित भारत है? दरअसल भाजपा उम्मीदवार माधवी लता का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें माधवी रामनवमी यात्रा के दौरान कथित तौर पर हैदराबाद की मस्जिद पर तीर चलाने का नाटक करती हुई बताई गई हैं. इस वीडियो पर ओवैसी ने कहा, हैदराबाद के लोगों ने भाजपा के इरादों को देखा है. वे BJP-RSS की अश्लील और भड़काऊ कार्रवाइयों को स्वीकार नहीं करेंगे. क्या भाजपा इसी 'विकसित भारत' की बात कर रही है? मुझे विश्वास है कि तेलंगाना के लोग भाजपा के खिलाफ वोट करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 18 Apr 2024, 19:46 PM

    AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर साधा निशाना


    रामनवमी यात्रा के दौरान हैदराबाद की भाजपा उम्मीदवार माधवी लता द्वारा कथित तौर पर हैदराबाद की मस्जिद पर तीर चलाने का नाटक करने वाले वीडियो पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि "हैदराबाद के लोगों ने भाजपा के इरादों को देख लिया है और वो भाजपा-आरएसएस के अभद्र व्यवहार को स्वीकार नहीं करेंगे" 
    उन्होंने बीजेपी से प्रश्न किया कि क्या बीजेपी इसी 'विकसित भारत' की बात कर रही है? चुनाव से भी बड़ी बात हैदराबाद की शांति है. "मुझे विश्वास है कि तेलंगाना के लोग बीजेपी के खिलाफ वोट करेंगे जो राज्य में शांति के खिलाफ है."


     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 18 Apr 2024, 18:56 PM

    झांसी सीट पर BSP उम्मीदवार राकेश पार्टी से निष्कासित, मायावती ने जिलाध्यक्ष को भी बदला

    बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो मायावती ने पार्टी में गुटबाजी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. मायावती ने झांसी-ललितपुर लोकसभा सीट पर घोषित उम्मीदवार राकेश कुशवाहा बरुआ को पार्टी से निकाल दिया है. कुशवाहा को अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी से निष्कासित किया गया है. साथ ही झांसी के जिलाध्यक्ष जयपाल अहिरवार की जगह बीके गौतम को नया जिलाध्यक्ष बना दिया गया है. कैलाश पाल से भी मंडल प्रभारी पद छीनकर उन्हें ललितपुर का जिला प्रभारी बनाया गया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 18 Apr 2024, 18:13 PM

    भाजपा के प्रचार रथ में सुरक्षाकर्मियों को लगाने पड़े धक्के, भड़क गए MP के CM Mohan Yadav

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव गुरुवार को उस समय पार्टी कार्यकर्ताओं पर भड़क उठे, जब उनका प्रचार रथ बीच रास्ते में ही खराब हो गया. प्रचार रथ को आगे बढ़ाने के लिए सुरक्षाकर्मियों को धक्के लगाने पड़े. मामला भिंड का है, जब मोहन यादव भाजपा प्रत्याशी संध्या राय के नामांकन के रोडशो में शामिल होने पहुंचे थे. प्रचार रथ के खराब हो जाने पर नाराज होकर मुख्यमंत्री बीच में ही रोडशो छोड़कर अपनी कार में सवार हुए और कलेक्टर कार्यालय के लिए रवाना हो गए, जहां से वे हेलीकॉप्टर में सवार होकर वापस लौट गए. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 18 Apr 2024, 16:32 PM

    अखिलेश यादव ने फिर किया दावा 'देश में होने जा रहा भाजपा का सफाया'

    कन्नौज पहुंचे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर करारा हमला बोला है. अखिलेश ने कहा, 'देश की जनता चुनाव के पहले चरण में ही भाजपा के खिलाफ वोट करने जा रही है. जनता 10 साल से भाजपा के झूठे वादे और बातें सुन रही है. इसलिए उत्तर प्रदेश के साथ ही देश में भी जनता इनका सफाया करने जा रही है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 18 Apr 2024, 16:32 PM

    Rajnath Singh बोले, 'यूपी छोड़ केरल आए अमेठी लौटने की हिम्मत नहीं कर पा रहे'

    लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में एक दिन बाकी है, लेकिन कांग्रेस अब तक उत्तर प्रदेश में अपनी परंपरागत सीटों अमेठी-रायबरेली पर कैंडीडेट तय नहीं कर सकी है. इसे लेकर गुरुवार को वरिष्ठ भाजपा नेता Rajnath Singh ने Rahul Gandhi पर तंज कसा है. केरल के कोट्टयम पहुंचे राजनाथ ने कहा, राहुल उत्तर प्रदेश छोड़कर केरल आ गए हैं. पिछली बार अमेठी में हारे तो वहां लौटने की हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं. वायनाड की जनता न भी इस बार उन्हें सांसद नहीं बनाने का मन बना रखा है. LDF ने अपना कैंडीडेट उनके खिलाफ उतार ही दिया है.' इसके बाद राजनाथ ने आगे कहा, आदित्ययान सूरज के नजदीक पहुंच गया है और गगनयान भी अगले 5 साल में भाजपा लॉन्च कर देगी. सबकी लॉन्चिंग हो रही है, लेकिन कांग्रेस के युवा नेता (राहुल गांधी) की लॉन्चिंग 20 साल में भी नहीं हो सकी है. कांग्रेस का 'राहुलयान' ना लॉन्च हो रहा है और ना लैंड कर पा रहा है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 18 Apr 2024, 15:01 PM

    CM योगी आदित्यनाथ- जेवर में एशिया का सबसे बड़ा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट


    गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने कहा, "जेवर में एशिया का सबसे बड़े अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बन रहा है. रैपिड रेल की सुविधा हम देने जा रहे हैं, मेट्रो आ रही है. 80 करोड़ लोग देश में पिछले 4 साल से मुफ्त राशन की सुविधा प्राप्त कर रहे हैं.  प्राप्त हो रही है."

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 18 Apr 2024, 13:13 PM

    SC- चुनावी प्रक्रिया को लेकर पवित्रता बनी रहनी चाहिए


    EVM पर मतों और VVPAT से निकले सभी पर्चियों की क्रॉस-चेकिंग की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई थी. इस समय इस याचिका पर सुनवाई चल रही है. सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ताओं ने कहा कि सभी मतदाताओं को VVPAT की पर्ची दी जानी चाहिए, जिसकी जांच करके वो उसे बैलट बॉक्स में डाल देंगे. इस पर अदालत की तरफ से चुनाव आयोग से पूरी प्रक्रिया के बारे में पूछा गया, जिसमें वीवीपैट की गिनती, उसका मैकेनिज्म शामिल हैं. साथ ही पूछा गया कि इस मांग का आखिर विरोध क्यों हो रहा है? चुनाव आयोग के वकील ने कोर्ट से कहा कि ये महज आशंकाएं हैं. आगे कोर्ट ने कहा कि चुनावी प्रक्रिया को लेकर पवित्रता बनी रहनी चाहिए, शक नहीं रहना चाहिए कि ये होना चाहिए था और नहीं हुआ.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 18 Apr 2024, 12:43 PM

    तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान वाले विवाद पर रखी अपनी बात


    बिहार: राजद की जनसभा को दौरान कथित रूप से चिराग पासवान को गाली देने पर तेजस्वी यादव ने कहा है कि 'मुझे इसकी कोई सूचना नहीं है. उन्होंने एक वीडियो डाला है. जो जनता के बीच का है. हम अपना भाषण दे रहे थे. जनता में कौन क्या बोलता है मंच पर नहीं सुनाई देता है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 18 Apr 2024, 12:22 PM

    RLD प्रमुख जयंत चौधरी का बागपत में रोड शो


    बागपत लोकसभा क्षेत्र से RLD के प्रत्याशी राजकुमार सांगवान चुनाव लड़ रहे हैं. बागपत सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग होने वाली है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 18 Apr 2024, 12:18 PM

    नारायण राणे बने रत्नागिरी सिंधुदुर्ग से

     प्रत्याशी
    महाराष्ट्र में बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को रत्नागिरी सिंधुदुर्ग लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 18 Apr 2024, 10:53 AM

    अमित शाह का अहमदाबाद के साणंद में रोड शो


    गुजरात: देश के गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के साणंद में रोड शो किया है, इस दौरान उनके समर्थकों की भारी भीड़ जुटी हुई है. इस दौरान वो जनता का अभिनंदन स्वीकार करते नजर आ रहे हैं.

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 18 Apr 2024, 10:30 AM

    यौन उत्पीड़न मामले को लेकर बृज भूषण शरण सिंह ने दायर किया नया आवेदन


    यौन उत्पीड़न मामले को लेकर बृज भूषण शरण सिंह ने नया आवेदन दायर किया है. डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह की तरफ से इस आवेदन में यौन उत्पीड़न मामले में आगे की जांच की मांग की गई है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 18 Apr 2024, 10:25 AM

    नक्सल प्रभावित इलाकों की सुरक्षा टाइट


    महाराष्ट्र के गढ़चिरौली सीट पर पहले फेज में मतदान होने हैं, मतदान से पहले इस नक्सल प्रभावित क्षेत्र की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 18 Apr 2024, 10:21 AM

    सम्राट चौधरी के बयान पर तेजस्वी का पलटवार


    बिहार के डिप्टी सीएम और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव चुनावी ने बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के बयान को लेकर कहा है कि ये हार की बौखलाहट है. सम्राट चौधरी ने कहा था कि आरजेडी गुंडों की पार्टी है, सबको ठंडा कर देंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 18 Apr 2024, 10:14 AM

    पश्चिम बंगाल: रामनवमी के जुलूस पर पथराव के बाद कई लोग घायल


    पश्चिम बंगाल में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान कई जगहों पर झड़पें हुई हैं. मुर्शिदाबाद जिले में बुधवार यानी कि 17 अप्रैल पथराव और आगजनी की घटनाएं हुई हैं. इसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है. मुर्शिदाबाद के शक्तिपुर इलाके की स्थिति ज्यादा गंभीर है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 18 Apr 2024, 10:07 AM

    आज केरल में जनसभा करेंगे राहुल गांधी


    आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल में जनसभा करेंगे, कांग्रेस को इस रैली में बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की उम्मीद है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 18 Apr 2024, 10:01 AM

    अमित शाह का आज गांधीनगर में रोड शो


    देश के गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव को लेकर आज गांधीनगर में रोड शो करेंगे, साथ ही वो गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के लिए 19 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 18 Apr 2024, 9:55 AM

    महबूबा मुफ्ती करेंगी आज पर्चा दाखिल


    महबूबा मुफ्ती आज अनंतनाग लोकसभा सीट से पर्चा दाखिल करेंगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement