Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections: 'सभी को विश्वास में लाया जाएगा,' पशुपति कुमार पारस पर बोले बीजेपी नेता

16 मार्च को चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान करेगा. उससे पहले ही देश में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. चुनावी मौसम में देशभर में क्या हो रहा है, पढ़ें पल-पल के अपडेट्स, डीएनए हिंदी पर.

Latest News
Lok Sabha Elections: 'सभी को विश्वास में लाया जाएगा,' पशुपति कुमार पारस पर बोले ब��ीजेपी नेता

Union Minister Pashupati Kumar (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Lok Sabha Elections 2024: चुनाव आयोग (Election Commission) ने एसबीआई (SBI) से मिली इलेक्टोरल बॉन्ड (Electoral Bonds Data) की जानकारी अपनी वेबसाइट पर सार्वजनिक कर दी है.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बॉन्ड्स के जरिए सबसे ज्यादा चंदा मिला है. दूसरे नंबर पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) है. अब जिन कंपनियों ने बीजेपी को दान दिया है, उन्हें लेकर विपक्ष के नेता सवाल उठा रहे हैं.

ज्ञानेश कुमार और एसएस संधू ने चुनाव आयुक्त का कार्यभार संभाल लिया है. वहीं इलेक्टोरल बॉन्ड पर सियासी जंग छिड़ी है.

देश के चुनावी माहौल में इलेक्टोरल बॉन्ड्स से लेकर रैलियों तक की हर खबर, डीएनए हिंदी पर. पढ़ें लेटेस्ट अपडेट.
 

LIVE BLOG

  • 15 Mar 2024, 22:16 PM

    राष्ट्रीय लोकजनशक्ति मोर्चा के अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके कहा कि भाजपा के साथ पांच वर्षों तक वफादारी के साथ रहा किंतु अब उचित सम्मान नहीं मिल रहा. पशुपति कुमार पारस की नाराजगी को लेकर बिहार के मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि सभी को विश्वास में लाया जाएगा और इसके लिए प्रयास जारी हैं. पशुपति कुमार पारस को अपने साथ लाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं और आगे भी हम करेंगे. मुझे लगता है कि उनकी नाराजगी दूर हो जाएगी और हम साथ चुनाव लड़ेंगे. 
     

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Mar 2024, 19:34 PM

      Electoral Bonds Data को लेकर राहुल ने पीएम पर बोला हमला

    इलेक्टोरल बॉन्ड का डेटा (Electoral Bonds Data) जारी होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर जमकर हमला बोला. उन्होंने महाराष्ट्र के ठाणे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. जहां उन्होंने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड स्कीम कंपनियों से हफ्ता लेने का तरीका है. उन्होंने इसे बड़ा स्कैम बताते हुए कहा कि यह भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा मामला है, जिन कंपनियों पर जांच एजेंसियों ने कार्रवाई की, उन्होंने बीजेपी को चंदा दिया. उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट इसकी जांच करेगा. इसके साथ उन्होंने कहा कि यह पूरे देश की व्यवस्था को भ्रष्टाचार में लगा देने जैसा है. ये पीएम मोदी का आइडिया है. ये नितिन गडकरी ने नहीं, पीएम मोदी ने करवाया है. कुछ साल पहले पीएम मोदी ने हिन्दुस्तान के पॉलिटिकल फाइनेंस के सिस्टम को साफ करने की बात की और इलेक्टोरल बॉन्ड लेकर आए लेकिन अब इलेक्टोरल बॉन्ड की सच्चाई देश के सामने है. 

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Mar 2024, 18:40 PM

    बिहार में शुरु हुआ नीतीश मंत्रिमंडल विस्तार, बीजेपी नेता रेणु देवी ने ली शपथ


     

    लोकसभा चुनाव से पहले बिहार कैबिनेट विस्तार के लिए नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह शुरू हो गया है. रेणु देवी (नोनिया) ने मंत्री पद की शपथ ली, वह पिछली बार गठबंधन सरकार में डिप्टी सीएम रही थीं. इसके अलावा वह राज्य में कैबिनेट मंत्री रह चुकी हैं. इसके साथ बीजेपी नेता मंगल पांडे ने मंत्री पद की शपथ ली और JDU के अशोक चौधरी मंत्री बने. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Mar 2024, 18:24 PM

    KCR की बेटी के कविता को ED ने किया अरेस्ट, तेलंगाना के पूर्व मंत्री ने किया दावा 

    BRS नेता के. कविता को दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है. तेलंगाना के पूर्व मंत्री वेमुला रेड्डी ने दावा किया है. उनकी ओर से बताया गया है कि ED ने के. कविता के घर पर छापेमारी की गई थी. तेलंगाना के पूर्व सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को हैदराबाद से दिल्ली लाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि के कविता पर एजेंसी ने ये एक्शन दो समन के बाद भी पूछताछ में शामिल नहीं होने के बाद लिया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Mar 2024, 18:05 PM

    सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की चौथी लिस्ट

     

    समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें 7 उम्मीदवारों का ऐलान किया है. 

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Mar 2024, 16:35 PM

    PM Modi ने केरल सरकार को बताया घोटालेबाज, कहा 'त्रस्त हो गई है जनता'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को केरल के पठानमथिट्टा पहुंचे हैं, जहां उन्होंने भाजपा नेतृत्व वाले NDA गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने LDF नेतृत्व वाली केरल सरकार और Congress नेतृत्व वाले विपक्षी UDF पर गोल्ड स्मगलिंग और सोलर स्कैम के बहाने निशाना साधा. उन्होंने कहा, केरल की जनता खराब व्यवस्थाओं और घोटालों से त्रस्त हो गई है. इस बार केरल में कमल का फूल (भाजपा का चुनाव चिह्न) खिलने जा रहा है. साथ ही उन्होंने अपनी और वेटिकन सिटी के पोप की मुलाकात की याद दिलाकर केरल के ईसाई वोटरों को भी लुभाने की कोशिश की है. पीएम मोदी ने अपने 10 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि कोरोना से लेकर हर मुश्किल के वक्त हमारी सरकार आम जनता के साथ खड़ी रही है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Mar 2024, 16:35 PM

    Bihar में Hajipur सीट के लिए अड़े Pashupati Paras

    बिहार में Ram Vilas Paswan की विरासत के लिए चाचा-भतीजे की जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. BJP ने किसी तरह पासवान के बेटे और LJPR के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) को हाजीपुर (Hajipur) समेत 5 सीट के लिए मनाया तो अब उनके चाचा पशुपति पारस (Pashupati Paras) अड़ गए हैं. राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (RLJP) के मुखिया व केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने शुक्रवार को कहा, हमने किसी से कोई बात नहीं की है, लेकिन मैं हाजीपुर से लोकसभा चुनाव लड़ूंगा. हमारे सभी मौजूद सांसद अपनी-अपनी सीटों से चुनाव लड़ेंगे. यह हमारी पार्टी का निर्णय है. पशुपति पारस के इस बयान को भाजपा और Nitish Kumar की JDU के लिए करारा झटका माना जा रहा है, क्योंकि इससे NDA के खाते में आने वाले 6% पासवान वोट बिखरना तय हो गया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Mar 2024, 14:40 PM

    तेलंगाना में हुआ BRS और BSP का गठबंधन


    तेलंगाना में लोकसभा चुनाव के लिए भारत राष्ट्र समिति (BRS) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने गठबंधन किया है. केसीआर ने यह ऐलान किया है. नगरकुर्नूल और हैदराबाद लोकसभा सीटें बसपा को मिल रही हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Mar 2024, 14:35 PM

    'अबकी बार NDA 400 पार,' एकनाथ शिंदे ने जताया पीएम मोदी पर भरोसा



    लोकसभा चुनाव 2024 पर महाराष्ट्र मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, 'लोगों ने लोकसभा चुनाव में 400 पार करने की गारंटी ली हुई है. महाराष्ट्र में 45 पार का माहौल है, महाराष्ट्र की जनता ने पूरा मन बना लिया है और जीत पीएम मोदी की है क्योंकि देश में उन्होंने बड़ा परिवर्तन लाया है.'

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Mar 2024, 14:34 PM

    असम के कांग्रेस सांसद अब्दुल खालिक ने पार्टी से दिया इस्तीफा

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Mar 2024, 12:45 PM

    कल होगा लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान 


    चुनाव आयोग, लोकसभा चुनावों की तारीख का ऐलान कल करेगा. 16 मार्च दोपहर 3 बजे चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाला है. प्रेस कॉन्फ्रेंस को ECI के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Mar 2024, 10:49 AM

    'SBI ने चुनावी बॉन्ड के नंबर नहीं किए हैं शेयर'


    इलेक्टोरल बॉन्ड पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अभी तक चुनावी बांड की संख्या का खुलासा नहीं किया है, जो उसे करना था. चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट से शीर्ष अदालत को सौंपे गए चुनावी बांड के दस्तावेजों को सीलबंद कवर में वापस करने का अनुरोध किया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Mar 2024, 10:46 AM

    BJP को सत्ता से हटाएगी समाजवादी पार्टी 


    पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की अध्यक्षता में बनी कमेटी द्वारा 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर रिपोर्ट राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंपने पर सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा, 'बीजेपी की सरकार सत्ता में है तो घमंड में है और ये कुछ भी कर सकते हैं. लोकतंत्र और संविधान को मानते नहीं है. ये सत्ता में रहने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. इनको हमारी INDIA गठबंधन और सपा ही सत्ता से हटाने का काम करेगी.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Mar 2024, 10:41 AM

    इलेक्टोरल बॉन्ड पर SIT जांच चाहते हैं कपिल सिब्बल



    कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा है, 'अब जिम्मेदारी कोर्ट की है. कोर्ट को स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) बनानी चाहिए. वह स्वतंत्र होनी चाहिए. कुछ कंपनियां हैं, जो घाटे में हैं मगर डोनेशन दिया गया है. सारा पैसा अवैध है.'

    कपिल सिब्बल ने कहा, 'हिंदुस्तान में नोटबंदी स्कैम हुआ. दूसरा इलेक्ट्रोरल बॉन्ड का घोटाला है. अब देखना है कि कोर्ट इसको किस नजरिए से देखता है. कोई कहता था न खाऊंगा न खाने दूंगा.'

    कपिल सिब्बल ने कहा, 'पीएम केयर फंड में किसने पैसे दिए. वह भी उद्योगपतियों ने दिया होगा. यह एक स्कीम थी और एक पूर्व वित्त मंत्री ने चलाई थी. जिसके पास पैसा है, उसी के पास खेल है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Mar 2024, 10:35 AM

    कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं. कांग्रेस इस पर सवाल खड़े कर रही है. बीजेपी बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि पुलिस छानबीन कर रही है. उन्होंने यौन शोषण के आरोपों से इनकार कर दिया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Mar 2024, 10:27 AM

    इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर खींचतान, Congress ने BJP को बताया भ्रष्ट


    कांग्रेस ने चुनाव आयोग के चुनावी बॉन्ड के आंकड़े सार्वजनिक कर दिए हैं. कांग्रेस का आरोप है कि ये आंकड़े किसी लाभ के बदले लाभ पहुंचाने, हफ्ता वसूली, रिश्वतखोरी और शेल कंपनियों के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग जैसी BJP की भ्रष्ट तरकीबों को बेनकाब करते हैं.

    कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने मांग की है कि बॉन्ड आईडी नंबर उपलब्ध कराए जाएं जिससे चंदा देने वालों और लेने वालों का सटीक मिलान किया जा सके. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने 12 मार्च को आयोग के साथ आंकड़े साझा किए थे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Mar 2024, 10:23 AM

    ज्ञानेश कुमार और एसएस संधू ने संभाला चुनाव आयुक्त का कार्यभार



    मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) राजीव कुमार ने दो नवनियुक्त चुनाव आयुक्तों, ज्ञानेश कुमार और डॉ सुखबीर सिंह संधू का स्वागत किया है. दोनों आज चुनाव आयोग में शामिल हुए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Mar 2024, 6:54 AM

    किन कंपनियों ने दिया सबसे ज्यादा चंदा?


    फ्युचर गेमिंग एंड होटल सर्विसेज ने सबसे ज्यादा इलेक्टोरल बॉन्ड्स खरीदे हैं. वहीं मेघा इंजीनियरिंग एंड इनफ़्रास्ट्रक्चर्स लिमिटेड दूसरे नंबर पर है. फ्युचर गेमिंग ने कुल 1368 बॉन्ड खरीदे हैं, जिनकी कीमत 1368 करोड़ रुपये है. मेघा इंजीनियरिंग ने 966 करोड़ रुपये के कुल 966 बॉन्ड खरीदे हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement