Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गुजरात में कांग्रेस के साथ मिलकर बीजेपी को टक्कर देगी AAP, जानिए कांग्रेस का जवाब

Lok Sabha Election 2024: इसुदान गढ़वी ने कहा लोकसभा चुनावों में पार्टी का कांग्रेस के साथ गठबंधन होगा. कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ने पर कांग्रेस ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

गुजरात में कांग्रेस के साथ मिलकर बीजेपी को टक्कर देगी AAP, जानिए कांग्रेस का जवाब
State President of Aam Aadmi Party Isudan Gadhvi
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुजरात के आम आदमी पार्टी प्रमुख इशुदान गढ़वी ने अगले लोकसभा चुनाव को लेकर ऐलान किया कि उनकी पार्टी राज्य में कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि दोनों ही दल विपक्षी इंडिया के सदस्य हैं इसलिए सीटों पर तालमेल किया जाएगा. आइए जानते हैं कि आम आदमी पार्टी के प्रमुख के इस ऐलान पर कांग्रेस ने क्या कुछ कहा है और बीजेपी ने इस पर क्या प्रतिक्रिया दी है? 

पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इशुदान गढ़वी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. इसके साथ उन्होंने कहा कि गुजरात में भ्रष्टाचार का बोलबाला है और बीजेपी भ्रष्टाचार को बढ़ावा देती है. भ्रष्टाचार करने वाले नेताओं को बचाने का काम करती है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गुजरात में आगामी लोकसभा चुनाव सीट बंटवारे के फार्मूले के तहत लड़ेंगे. 

ये भी पढ़ें-  दिल्ली सर्विस बिल राज्यसभा में पेश, कांग्रेस ने बताया असंवैधानिक

AAP के गुजरात प्रमुख ने किया यह दावा

आप नेता ने दावा किया कि गुजरात में हमारी पार्टी इंडिया गठबंधन के साथ आगे बढ़ेगी. यह गठबंधन केंद्र में ही नहीं गुजरात में लागू होगा. हम सीट शेयरिंग को लेकर विचार विमर्श कर रहे हैं. इस बार बीजेपी गुजरात में राज्य की 26 लोकसभा की सीटें नहीं जीत पाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा को हराने के लिए ही दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी विपक्षी इंडिया गठबंधन में शामिल हुई है.

बीजेपी ने कसा तंज 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आप और कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि दो बार से हम गुजरात में लोकसभा की सभी 26 सीटें जीत रहे हैं. इस बार हमारा लक्ष्य सभी सीटें 5 लाख से भी ज्यादा अंतर से जीतने का है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ऐसे किसी भी गठबंधन से डरती नहीं है. गुजरात प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता रुत्विज पटेल ने कहा कि इस तरह के गठबंधनों से भाजपा के चुनावी भविष्य पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है. 

ये भी पढ़ें- सदस्यता वापस मिलते ही राहुल गांधी ने चेंज किया ट्विटर बायो, जानें अब क्या लिखा  

कांग्रेस ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

आप नेता द्वारा दिए गए बयान पर गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनोज दोशी ने कहा कि मुझे अभी आम आदमी पार्टी की घोषणा के बारे में पता चला है. अन्य दलों के साथ समझौते को केंद्रीय नेतृत्व द्वारा अंतिम रूप दिया जाता है. चुनाव पूर्व गठबंधन पर निर्णय लेना केंद्रीय नेतृत्व का विशेषाधिकार है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement