Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राजस्थान में ACB का बड़ा एक्शन, ED अफसर को 15 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

ईडी अधिकारी नवल किशोर पर आरोप है कि चिटफंड से जुड़े एक मामले को बंद करने और संपत्ति कुर्क नहीं करने के एवज में उन्होंने 17 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी

राजस्थान में ACB का बड़ा एक्शन, ED अफसर को 15 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

ED Officer

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान के जयपुर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने  प्रवर्तन निदेशालय (ED) के एक अधिकारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी ने ईडी के अधिकारी नवल किशोर मीणा और उसके सहयोगी को कथित रूप से 15 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बताया कि आरोपी चिटफंड मामले में गिरफ्तार नहीं करने की एवज में आरोपी से 17 लाख रुपए मांग रहा था.

एसीब के बयान के अनुसार, नवल किशोर मीणा इम्फाल (मणिपुर) स्थित एक कार्यालय में प्रवर्तन अधिकारी (ईओ) के रूप में कार्यरत हैं. उनके साथ एक स्‍थानीय सहयोगी बाबूलाल मीणा था. नवल किशोर पर आरोप है कि चिटफंड से जुड़े एक मामले को बंद करने और संपत्ति कुर्क नहीं करने के एवज में उन्होंने 17 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी, जिसके बाद उन्हें 15 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें- फ्लाइट में माउथवॉश और टूथ जेल का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे पायलट, DGCA का निर्देश 

ACB कर रही है पूछताछ
एसीबी की टीम ने बताया कि नवल किशोर मूल रूप से बस्सी जिले के विमलपुरा गांव का रहने वाला है, जबकि उसका सहयोगी बाबूलाल उप पंजीयक कार्यालय-मुंडावर में कनिष्ठ सहायक पद पर कार्यरत है. आरोपियों से आगे पूछताछ जारी है.

एसीबी के अतिरक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि एसीबी की जयपुर नगर तृतीय इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि प्रवर्तन निदेशालय इम्फाल में दर्ज चिटफंड में दर्ज मामले को निपटाने के लिए खैरथल तिजारा जिला के मुंडावर में परिवादी से 15 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement