Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agnipath Scheme: तीनों सेनाओं के अधिकारियों ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- कोचिंग संस्थानों ने युवाओं को भड़काया

Agnipath Scheme को लेकर मचे बवाल के बीच तीनों सेनाध्यक्ष ने साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर योजना की अहमियत बताई है.

Agnipath Scheme: तीनों सेनाओं के अधिकारियों ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- कोचिंग संस्थानों ने युवाओं को भड़काया
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अग्निपथ योजना को लेकर तीनों सेनाओं के अधिकारियों की प्रेस कॉन्फ्रेंस हो रही है. अहम बात यह है कि अग्निपथ योजना के तहत मचे बवाल के बीच तीनों सेना प्रमुखों ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के साथ बैठक की है. ऐसे में संभावनाएं हैं कि आज प्रेस कॉन्फ्रेंस  में कुछ बड़े ऐलान किए जा सकते हैं. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही ले. जनरल अनिल पुरी ने कहा है कि अग्निवीरों को सेना की सभी सुविधाएं दी जाएंगी.

  1. ले. जनरल अनिल पुरी ने कहा कि बीते दो साल से अग्निपथ योजना को लेकर चर्चा चल रही थी. हम चाहते हैं कि जोश-होश का तालमेल बना रहे. उन्होंने कहा कि आम जवानों की तरह ही अग्निवीरों को भी भत्ता दिया जाएगा. ‘अग्निवीर’ भी हमारे जैसे कपड़े पहनेंगे, लंगर में साथ खाना खाएंगे.
  2. सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि ‘अग्निपथ’ योजना युवाओं के लिए फायदेमंद है. DMA के एडिशनल सेंक्रेटरी लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने बताया कि 1989 से ही सुधार की मांग उठ रही थी और इसे अब अमली जामा पहनाया जा रहा है.
  3. ले. जनरल अनिल पुरी ने कहा कि 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ युवाओं को भड़काया गया. उन्होंने कहा कि भर्ती में शामिल होने वाले हर अभ्‍यर्थी को यह एफिडेविट देना होगा कि उसने किसी प्रदर्शन में हिस्‍सा नहीं लिया, कोई केस दर्ज नहीं हुए है.  ये प्रावधान कर दिए गए हैं. 
  4. युवाओं से कहा गया कि जो भी युवा इधर-उधर घूम रहे हैं. भटक रहे हैं वह अपना समय बर्बाद नहीं करें क्योंकि किसी के लिए भी फिजिकल टेस्ट पास करना उतना आसान नहीं होता है. उनसे गुजारिश है कि वह अपना पूरा ध्यान अगले महीनों में होने वाले टेस्ट पर लगाएं.

  5. नौसेना की तरफ से वाइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया पर ज्‍यादातर काम कर लिया गया है। एयरफोर्स की तरह हमारा रीक्रूटमेंट भी ऑनलाइन होता है। 21 नवंबर 2022 को पहला अग्निवीर चिल्‍का के बेसिक ट्रेनिंग सेंटर में रिपोर्ट करना शुरू कर देगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement