Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अग्निवीरों पर मेहरबान सरकार, BSF भर्ती में मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण, एज लिमिट में भी मिलेगी छूट

BSF की भर्ती में पूर्व अग्निवीरों को 10 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा. उन्हें आयु सीमा में छूट दी जाएगी. जानिए सभी जरूरी जानकारी.

अग्निवीरों पर मेहरबान सरकार, BSF भर्ती में मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण, एज लिमिट में भी मिलेगी छूट

अग्निवीरों को मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण. (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्र सरकार ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) में पूर्व अग्निवीरों की भर्ती के लिए 10 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा. बीएसएफ में जवानों की भर्ती में 10 फीसदी हिस्सा अग्निवीरों का होगा. पहले बैच के पूर्व अग्निवीरों को ऊपरी आयु सीमा में भी 5 साल की छूट दी जाएगी. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक अधिसूचना के जरिए इसकी घोषणा की है.

गृह मंत्रालय की ओर से 6 मार्च को जारी की गई अधिसूचना में कहा गया है कि बीएसएफ में रिक्तियों का 10 प्रतिशत भूतपूर्व अग्निवीरों के लिए आरक्षित होगा.

गृहमंत्रालय की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कॉन्स्टेबल की भर्ती में भूतपूर्व अग्निवीरों के पहले बैच के अभ्यर्थियों के लिए ऊपरी आयु सीमा पांच वर्ष तक छूट दी जाएगी. वहीं बाद के बैच को तीन साल तक आयु सीमा में छूट मिलेगी.

इसे भी पढ़ें- पैदल चल रहे थे बुजुर्ग, DSP ने रोकी गाड़ी और पहुंचा दिया घर, VIDEO पर लोगों ने लुटाया प्यार

फिजिकल टेस्ट में भी मिलेगा छूट

गृह मंत्रालय के मुताबिक भूतपूर्व अग्निवीरों को शारीरिक दक्षता परीक्षा से भी छूट दी जाएगी. इसके लिए गृह मंत्रालय ने बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स, जनरल ड्यूटी कैडर रिक्रूटमेंट रूल्स, 2015 में संशोधन किया है, जो 9 मार्च से लागू हो गया है. (इनपुट: IANS)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement