Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एयरएशिया ने कर्नाटक के राज्यपाल को फ्लाइट में चढ़ने से रोका, विमानन कंपनी ने बाद में मांगी माफी

Governor Thaawarchand Gehlot: राज्यपाल गहलोत को गुरुवार दोपहर टर्मिनल-2 से हैदराबाद के लिए उड़ान भरनी थी, जहां से उन्हें एक दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए सड़क मार्ग से रायचूर जाना था.

एयरएशिया ने कर्नाटक के राज्यपाल को फ्लाइट में चढ़ने से रोका,  विमानन कंपनी ने बाद में मांगी माफी

karnataka Governor Thaawarchand Gehlot Airasia News 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एयर एशिया के विमान में सवार होने पहुंचे कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद्र गहलोत को कथित तौर पर देर से पहुंचने की वजह से सवार होने की अनुमति नहीं दी गई. जिसको लेकर राजभवन ने नाराजगी जताई है. राज्यपाल के कार्यालय ने भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण, केंपेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड और एयर एशिया को पत्र लिखा है. राज्यपाल ने अपने प्रोटोकॉल अधिकारियों से एयरलाइन के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने को कहा है.

सूत्रों के मुताबिक गहलोत को गुरुवार दोपहर को टर्मिनल-2 से हैदराबाद के लिए उड़ान में सवार होना था, जहां से वह एक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए सड़क मार्ग से रायचूर जाने वाले थे. ‘एयरएशिया’ की उड़ान जैसे ही वहां पहुंची, उनका सामान विमान में रख दिया गया. लेकिन यह बताया गया कि गहलोत के टर्मिनल पहुंचने में देर होगी. विमान में सवार होने के लिए राज्यपाल जब तक वीआईपी (अति विशिष्ट व्यक्ति) लाउंज से वहां पहुंचते, विमान हैदराबाद के लिए उड़ान भर चुका था. राज्यपाल की टीम ने इसे प्रोटोकॉल का उल्लंघन बताते हुए केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. सूत्रों ने बताया कि हैदराबाद पहुंचने के लिए राज्यपाल को 90 मिनट बाद दूसरी उड़ान लेनी पड़ी.

इसे भी पढ़ें- ग्लोबल वार्मिंग नहीं, बॉयलिंग का दौर शुरू, UN चीफ एंटोनियो गुटेरेस ने क्यों कहा?

उड़ान भरने के 15 मिनट पहले पहुंच गए थे राज्यपाल

विमान के उड़ान भरने से करीब 15 मिनट पहले ही राज्यपाल हवाई अड्डे पर पहुंच गए थे. विमान में जाने से पहले उन्होंने टॉयलेट में थोड़ा समय बिताया. इतनी देर में फ्लाइट का दरवाजा बंद होने का हवाला देते हुए एयरलाइन के कर्मचारियों ने राज्यपाल को विमान में चढ़ने की अनुमति नहीं दी.

इसे भी पढ़ें- Delhi Crime: शादी से इनकार पर कॉलेज के बाहर छात्रा की दिनदहाड़े हत्या, सिर में रॉड मारकर किया मर्डर

दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने जा रहे थे राज्यपाल

राज्यपाल गहलोत को गुरुवार दोपहर टर्मिनल-2 से हैदराबाद के लिए उड़ान भरनी थी, जहां से उन्हें एक दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए सड़क मार्ग से रायचूर जाना था. वहीं एयरएशिया ने एक बयान में कहा कि ‘हमें इस घटना पर गहरा अफसोस है. मामले की जांच की जा रही है और उचित कार्रवाई की जाएगी. एयरलाइन के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम चिंताओं को दूर करने के लिए गवर्नर कार्यालय के संपर्क में है.’ एयरलाइंस ने कहा कि ‘बिजनेस के सबसे ऊंचे मानकों और प्रोटोकॉल के पालन के लिए हमारी प्रतिबद्धता अटूट बनी हुई है. हम राज्यपाल कार्यालय के साथ अपने संबंधों को गहराई से महत्व देते हैं.’

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement