Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अजीत पवार बनेंगे महाराष्ट्र के सीएम और शरद पवार केंद्र में मंत्री? सुप्रिया सुले के बयान से मची खलबली

Maharashtra Politics News: महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर से काफी हंगामा होने के आसार जताए जा रहे हैं. इस बार भी इसकी वजह से अजीत पवार होने वाले हैं.

अजीत पवार बनेंगे महाराष्ट्र के सीएम और शरद पवार केंद्र में मंत्री? सुप्रिया सुले के बयान से मची खलबली

Pawar Family

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बीते कुछ दिनों से महाराष्ट्र की राजनीति में खलबली मची हुई है. इस खलबली को और हवा दे दी है राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की सांसद सुप्रिया सुले के एक बयान ने. एनसीपी चीफ शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने कहा है कि आने वाले दिनों में महाराष्ट्र और केंद्र की राजनीति में दो बड़े धमाके होने वाले हैं. इसका मतलब यह समझा जा रहा है कि अजीत पवार के बीजेपी के साथ जाने की खबरें सच हो सकती हैं. हाल ही में शिवसेना (उद्धव ठाकरे) के सांसद संजय राउत ने भी कहा था कि अजीत पवार ने अपना मन बना लिया है.

सुप्रिया सुले ने अजीत पवार की नाराजगी के बारे में कहा है कि इसका सवाल उनसे ही पूछें. इस बीच अजीत पवार ने कहा है कि उन्होंने विधायकों की कोई बैठक नहीं बुलाई है. मीडिया के हवाले से कहा जा रहा है कि अजीत पवार ने एनसीपी विधायकों की सहमति ले ली है और वह बीजेपी के साथ जाने को पूरी तरह तैयार हैं.

यह भी पढ़ें- सचिन पायलट ने नहीं मानी है हार, गहलोत को साफ संदेश- संकल्प पर रहेंगे अडिग

अजीत पवार बनेंगे मुख्यमंत्री?
हाल ही में कहा गया कि शरद पवार इसके पक्ष में नहीं हैं. हालांकि, उन्होंने अजीत पवार को यह भी कह दिया है कि वह अपने मन से फैसला लें. अब सुप्रिया सुले के बयान से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि शरद पवार या सुप्रिया सुले में से कोई एक केंद्र सरकार में मंत्री बन सकता है और अजीत पवार बीजेपी के साथ जाकर सीएम बन सकते हैं. ऐसी चर्चाएं भी हैं कि बीजेपी अब एकनाथ शिंदे को सीएम पद से हटाना चाहती है.

यह भी पढ़ें- जातिगत जनगणना और आरक्षण के मुद्दे पर क्या 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेगी कांग्रेस?

हाल ही में महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता उदय सामंत ने यह भी कहा था कि अगर अजीत पवार आते हैं तो उनका स्वागत है. दरअसल, महाराष्ट्र में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के मजबूत होते गठबंधन को देखते हुए बीजेपी की चिंताएं बढ़ गई हैं. लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी कैसे भी करके अपने हक में माहौल बनाने की कोशिशों में लगी हुई है.

अडाणी मुद्दे न बदल दिया रुख?
कुछ महीनों पहले ही शरद पवार विपक्ष के नेताओं को जुटा रहे थे. विपक्ष के नेताओं से मिलकर मोदी सरकार के खिलाफ माहौल बनाने में जुटे शरद पवार ने अचानक से अडानी के मुद्दे पर एक इंटरव्यू देकर रुख ही बदल दिया. शरद पवार ने राहुल गांधी के बयान पर कहा था कि इस मुद्दे को बेवजह इतना तूल दिया गया जबकि जेपीसी इस पर ज्यादा कुछ नहीं कर सकती.

यह भी पढ़ें- TMC नेता मुकुल राय हो गए लापता या दिल्ली में हैं? बेटे के दावे से उठ रहे सवाल

इसी के बाद चर्चाएं शुरू हो गईं कि एनसीपी और कांग्रेस के बीच सब ठीक नहीं है. इन सबके बीच उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से मुलाकात भी की और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता उद्धव ठाकरे से भी मिले. खबरें हैं कि जल्द ही उद्धव ठाकरे और राहुल गांधी की भी मुलाकात हो सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement