Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महाराष्ट्र में चुनाव खत्म होते ही सियासी हलचल तेज! अजीत पवार ने बुलाई विधायकों की बैठक

Lok Sabha Elections 2024: अजीत पवार बैठक में इस बात पर भी चर्चा करेंगे कि एनडीए गठबंधन के साथियों ने उनकी कितनी मदद की. क्योंकि वह एनडीए के हिस्सा हैं.

Latest News
महाराष्ट्र में चुनाव खत्म होते ही सियासी हलचल तेज! अजीत पवार ने बुलाई विधायकों की बैठक

ajit pawar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

महाराष्ट्र में लोकसभा (Maharashtra Lok Sabha Elections 2024) की सभी 48 सीटों पर मतदान होने के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है. अजित पवार ने 27 मई को अपने गुट के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है. इसमें लोकसभा चुनाव पर चर्चा की जाएगी. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, अजित पवार वोटिंग और सहयोगियों के सहयोग के बारे में चर्चा करेंगे. यह बैठक मुंबई के गवारे क्लब में होगी.

अजीत पवार बैठक में इस बात पर भी चर्चा करेंगे कि एनडीए गठबंधन के साथियों ने उनकी कितनी मदद की. क्योंकि वह एनडीए के हिस्सा हैं. एनसीपी चीफ शरद पवार से बगावत कर वह महाराष्ट्र सरकार में शामिल हुए थे और डिप्टी सीएम बने. अजीत पवार ने एकनाथ शिंदे की शिवसेना और बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा. शरद पवार से अलग होने के बाद यह उनका पहला चुनाव है. 

महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटों में से बीजेपी ने 28 सीटों पर चुनाव लड़ा है. इसके अलावा 14 सीटों पर शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) और 5 सीटों पर एनसीपी (अजित पवार गुट) उम्मीदवार मैदान में उतरे.


यही भी पढ़ें- रायबरेली और अमेठी में बढ़ा मतदान प्रतिशत, किसके पक्ष में जाएगा ये बदलाव?


महाराष्ट्र में वोट प्रतिशत का आकंड़ा
महाराष्ट्र में पांचवें चरण में महाराष्ट्र की 13 सीटों पर हुए चुनाव में 54.33 प्रतिशत मतदान हुआ. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से मिले नवीनतम आकंड़ों से यह जानकारी प्राप्त हुई है. मुंबई की छह लोकसभा सीटों पर औसतन 52.27 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि 2019 के आम चुनावों में मुंबई में 55.38 प्रतिशत मतदान हुआ था. एसटी-आरक्षित डिंडोरी निर्वाचन क्षेत्र (नासिक जिले में) में सबसे अधिक 62.66 प्रतिशत मतदान हुआ. वहीं कल्याण जिले में सबसे कम 47.08 प्रतिशत मतदान हुआ.

चुनाव आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार सोमवार को हुए मतदान के दौरान नासिक लोकसभा सीट पर 57.10 प्रतिशत, धुले में 56.61 प्रतिशत, भिवंडी में 56.41 प्रतिशत, मुंबई उत्तर में 55.21 प्रतिशत, मुंबई उत्तर पूर्व में 53.75 प्रतिशत, मुंबई उत्तर पश्चिम में 53.67 प्रतिशत, मुंबई दक्षिण मध्य में 51.88 प्रतिशत, मुंबई उत्तर मध्य में 51.42 प्रतिशत, ठाणे में 49.81 प्रतिशत और मुंबई दक्षिण में 47.70 प्रतिशत मतदान हुआ.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement