Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ajnala Attack: अजनाला में पुलिस ने उपद्रवियों पर क्यों नहीं किया लाठीचार्ज? पंजाब के डीजीपी ने बताया 'गुरु ग्रंथ साहब' कनेक्शन

Ajnala Police Station Incident: अजनाला पुलिस थाने पर तलवार और लाठियों से हमला किए जाने के बावजूद पुलिस के कार्रवाई न करने पर डीजीपी ने सफाई दी है.

Ajnala Attack: अजनाला में पुलिस ने उपद्रवियों पर क्यों नहीं किया लाठीचार्ज? पंजाब के डीजीपी ने बताया 'गुरु ग्रंथ साहब' कनेक्शन

Amritpal Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब के अमृतसर में अजनाला पुलिस स्टेशन (Ajnala Police Station) पर हुए हमले के बाद सरकार पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. भगवंत मान सरकार (Bhagwant Mann Government) से पूछा जा रहा है कि भीड़ पुलिस के लोगों पर भाला और तलवार लेकर हमले कर रही थी तब भी पुलिस ने जवाबी कार्रवाई क्यों नहीं की? इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हुए लेकिन पुलिस ने लाठी तक नहीं उठाई. अब पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने बताया है कि 'वारिस पंजाब दे' के मुखिया अमृतपाल सिंह के कहने पर जुटी यह भीड़ गुरु ग्रंथ साहिब की आड़ लेकर हमला कर रही थी और पवित्र ग्रंथ की मर्यादा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने सख्त कार्रवाई नहीं की.

सामने आए वीडियो में देखा गया कि अमृतपाल सिंह के करीबी लवप्रीत तूफान की गिरफ्तार के खिलाफ हजारों की संख्या में लोग अजनाला थाने के बाहर जुटे हुए थे. अचानक इन लोगों ने बैरिकेडिंग तोड़ दी और थाने पर हमला कर दिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि पीले रंग की एक गाड़ी भी भीड़ के बीच में है. दावा किया जा रहा है कि इसमें सिख धर्म से जुड़ी पवित्र चीजें रखी हुई थीं और उपद्रवियों ने इसी का सहारा लिया.

यह भी पढ़ें- खालिस्तानी 'तूफान' के सामने बेबस हुई पंजाब पुलिस, 24 घंटे में रिहा

Ajnala

पुलिस ने क्यों नहीं की कार्रवाई?
पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने इस मामले में कहा है, 'इन लोगों ने पुलिस से कहा था कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेंगे इसीलिए इजाजत दी गई थी. हालांकि, पुलिस पर धारादार हथियारों से हमला किया गया और पत्थर फेंके गए. इसमें 6 पुलिसकर्मी घायल हुए. गुरु ग्रंथ साहब और पालकी साहब की आड़ लेकर हमले किए गए. इस कायराना हमले के बावजूद पुलिस ने गुरु ग्रंथ साहब की मर्यादा को ध्यान में रखते हुए काम किया. वीडियो फुटेज खंगाले जा रहे हैं, उचित कार्रवाई की जाएगी.'

यह भी पढ़ें- 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी' पर प्रधानमंत्री ने मेघालय में दिया जवाब, देश कह रहा है 'मोदी तेरा कमल खिलेगा'

यह भी पढ़ें- मेघालय बीजेपी के चीफ अर्नेस्ट मावरी बोले, हम जीत गए तब भी नहीं लगाएंगे बीफ पर बैन

आपको बता दें कि थाने को घेरकर हमला करने, पुलिसकर्मियों को मारने-पीटने और थाने के अंदर घुसकर तलवारें लहराने के बावजूद अभी तक इन लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. वहीं, कोर्ट की परमिशन के बाद लवप्रीत सिंह तूफान को पुलिस ने रिहा कर दिया है. दूसरी तरफ, पंजाब के सीएम भगवंत मान का कहना है कि आप लोगों के पास गलत जानकारी है और पंजाब में कानून-व्यवस्था बिल्कुल ठीक है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement