Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Akasa Air का ऑनलाइन डेटा हुआ चोरी, कंपनी ने ग्राहकों से मांगी माफी

Akasa Airline Data Breach: ग्राहकों का डेटा लीक हो जाने के बाद एयरलाइन कंपनी अकासा एयर ने अपने ग्राहकों से माफी मांगी है और खुद ही इसकी सूचना CERT-In को भी दे दी है.

Akasa Air का ऑनलाइन डेटा हुआ चोरी, कंपनी ने ग्राहकों से मांगी माफी

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हाल ही में शुरू की गई भारतीय एयरलाइन अकासा एयर (Akasa Air) के डेटा में सेंध लगने की वजह से हड़कंप मच गया है. कंपनी के ग्राहकों का डेटा कुछ अनधिकृत लोगों तक पहुंचने का मामला सामने आया है. इसी महीने की 7 तारीख को एयरलाइन सेवाएं शुरू करने वाली कंपनी अकासा एयर ने इस गड़बड़ी के लिए अपने ग्राहकों से माफी मांगी है. अकासा एयर को मशहूर कारोबारी रहे राकेश झनुझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने शुरू किया था लेकिन इसके एक हफ्ते के बाद ही उनका निधन हो गया.

डेटा की चोरी के बाद अकासा एयर ने खुद ही भारतीय कंप्यूटर आपात प्रतिक्रिया टीम (सीईआरटी-इन) को इस मामले की जानकारी दी है. कंपनी की वेबसाइट पर डाली गई सूचना के अनुसार, 25 अगस्त को लॉगिन और साइन-अप सेवाओं को लेकर कुछ अस्थायी तकनीकी गड़बड़ी सामने आई. एयरलाइन ने कहा, 'इसके चलते अकासा एयर के रजिस्टर्ड उपयोगकर्ताओं की सूचनाएं मसलन नाम, लिंग, ई-मेल पते और फोन नंबर की सूचनाएं कुछ अनधिकृत लोगों को उपलब्ध हो गईं.' 

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी को मनाने में जुटे 'वफादार', G-23 ने फिर उठाए सवाल, आखिर किस ओर जा रही कांग्रेस?

'पेमेंट का डेटा सुरक्षित'
एयरलाइन ने स्पष्ट किया है कि इन जानकारियों के अलावा यात्रा से संबंधित कोई अन्य सूचना या यात्रा रिकॉर्ड और पेमेंट की सूचना उजागर नहीं हुई है. अकासा एयर ने यह भी कहा कि ग्राहकों की सूचनाओं का संरक्षण उसके लिए सर्वोपरि है. अपने माफी नामे में अकासा एयर ने कहा है कि 'अगर ग्राहकों को इस वजह से कोई असुविधा हुई है, तो इसका हमें खेद है.' 

यह भी पढ़ें- Cryptocurrency में नहीं थम रही गिरावट, जानें आज का लेटेस्ट रेट

बता दें कि अकासा एयर पिछले एक दशक में परिचालन शुरू करने वाली पहली एयरलाइन है. इसकी पहली उड़ान का परिचालन मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर 7 अगस्त को हुआ था. अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला इस एयरलाइन के एक प्रमुख निवेशक थे. परिचालन शुरू होने के एक हफ्ते बाद ही राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement