Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमेठी में राहुल गांधी की वापसी मुश्किल करेंगे अखिलेश यादव? इशारों ही इशारों में दे गए बड़ा संकेत

Akhilesh Yadav: सपा के चीफ अखिलेश यादव ने इशारों ही इशारों में कहा है कि 2024 में उनकी पार्टी अमेठी में चुनाव लड़ सकती है.

अमेठी में राहुल गांधी की वापसी मुश्किल करेंगे अखिलेश यादव? इशारों ही इशारों में दे गए बड़ा संकेत

Akhilesh Yadav in Amethi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश का अमेठी लोकसभा क्षेत्र हमेशा से हॉट सीट रहा है. कांग्रेस पार्टी ने कई दशकों तक इस सीट पर अपना कब्जा जमाए रखा लेकिन 2019 में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को यह सीट हराकर रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया. कांग्रेस के कुछ नेताओं ने कहा है कि 2024 में भी राहुल गांधी अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. इस बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अमेठी पहुंचकर कुछ ऐसा कहा है जिससे माना जा रहा है कि वह भी 2024 में अमेठी से अपना उम्मीदवार उतार सकते हैं. आपको बता दें कि ज्यादातर बार समाजवादी पार्टी ने राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है.

रविवार को अमेठी के दौरे पर गए अखिलेश ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, 'अमेठी में ग़रीब महिलाओं की दुर्दशा देखकर मन बहुत दुखी हुआ. यहां हमेशा वीआईपी जीते और हारे हैं, फिर भी यहां ऐसा हाल है तो बाकी प्रदेश का क्या कहना. अगली बार अमेठी बड़े लोगों को नहीं, बड़े दिलवाले लोगों को चुनेगा. सपा अमेठी की दरिद्रता को मिटाने का संकल्प उठाती है.' अखिलेश ने अपने ट्वीट के साथ अपने अमेठी के दौरे की कुछ तस्वीरें भी साझा की हैं.

यह भी पढ़ें- जेल में कैसा है मनीष सिसोदिया का हाल? खाने में क्या मिला, कौनसे कपड़े पहने, जानिए सबकुछ 

2024 में फिर से लड़ेंगे राहुल गांधी?
अमेठी लोकसभा क्षेत्र अर्से से नेहरू-गांधी परिवार का गढ़ माना जाता रहा है. सपा यहां से अपना प्रत्याशी खड़ा करने से परहेज करती रही है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर बीजेपी नेता और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को हरा दिया था. कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के नेता अजय राय ने हाल ही में कहा था कि राहुल गांधी 2024 का लोकसभा चुनाव फिर से अमेठी से लड़ेंगे, जिसके साथ नेहरू-गांधी परिवार के पुराने संबंध हैं. अजय राय ने इस साल की शुरुआत में राजनीतिक गढ़ में राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' के वास्ते समर्थन जुटाने के लिए एक यात्रा के दौरान यह बात कही थी.

यह भी पढ़ें- लैंड फॉर जॉब केस: राबड़ी देवी के बाद आज लालू यादव से पूछताछ करेगी CBI? 

पिछले आम चुनाव में कांग्रेस सिर्फ सोनिया गांधी की रायबरेली सीट जीतने में कामयाब रही थी. पिछले साल यूपी के विधानसभा चुनाव में, कांग्रेस रायबरेली या अमेठी संसदीय क्षेत्रों में से किसी भी विधानसभा सीट को जीतने में विफल रही थी. अमेठी विधानसभा सीट पर 2022 में सपा की महाराजी प्रजापति ने बीजेपी के संजय सिंह को हराकर जीत हासिल की थी. कांग्रेस के आशीष शुक्ला तीसरे स्थान पर रहे थे. वहीं, पिछली बार रायबरेली की पांच विधानसभा सीटों पर भी कांग्रेस का खाता नहीं खुला था.

यह भी पढ़ें- लंदन से फिर बोले राहुल गांधी, 'हमारी संसद में तो विपक्षियों के माइक ही बंद कर दिए जाते हैं' 

रविवार को भी अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा था. उन्होंने केंद्रीय मंत्री ईरानी का नाम लिए बगैर क्षेत्र की जनता से उन्हें 2024 के लोकसभा चुनाव में हराने की अपील की. अखिलेश ने बेरोजगारी और महंगाई का हवाला देते हुए कहा था कि पहले बीजेपी के लोग महंगाई पर सिलेंडर सिर पर लेकर चलते थे, 13 रुपये किलो चीनी देने की बात करते थे लेकिन आज महंगाई चरम पर है तो इनके पास कोई जवाब नहीं है. अखिलेश ने अमेठी से भाजपा सांसद स्मृति ईरानी का बिना नाम लिए कहा कि सिलेंडर वाली यहीं से सांसद हैं और 2024 में होने वाले चुनाव में इन्‍हें जरूर हराएं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement