Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी मस्जिद मामले की आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी सुनवाई, यूपी सरकार रखेगी अपना पक्ष 

Gyanvapi Masjid Case: वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद विवाद को लेकर बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई की जाएगी. यूपी सरकार आज अपनी दलीलें रखेगी.  

Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी मस्जिद मामले की आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी सुनवाई, यूपी सरकार रखेगी अपना पक्ष 

ज्ञानवापी मस्जिद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) मामले को लेकर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में सुनवाई की जाएगी. हाईकोर्ट के जस्टिस प्रकाश पाडिया की सिंगल बेंच में दोपहर 2 बजे से मामले की सुनवाई करेगी. आज यूपी सरकार (UP Government) इस मामले को लेकर कोर्ट में अपनी दलीलें पेश करनी होंगी. इस मामले में हिंदू और मुस्लिम पक्ष पहले भी अपनी दलीलें रख चुके हैं. इन दोनों पक्षों की दलीलें खत्म होने के बाद यूपी सरकार अपनी दलीलें रखेगी. कोर्ट में वक्फ एक्ट के तहत विवादित परिसर को वक्फ प्रापर्टी घोषित किए जाने के मामले में सुनवाई होगी.

जिला कोर्ट में भी हुई सुनवाई
बता दें कि मंगलवार को इस मामले को लेकर वाराणसी की जिला अदालत में सुनवाई की गई. कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 5 सितंबर की जारीख तय की है. ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष ने परिसर में ज्ञानवापी सर्वे के दौरान मिले शिवलिंग और अन्‍य देवी देवताओं के विग्रह के पूजन की मांग की थी. इसके पूर्व सर्वे में मिले शिवलिंग को अदालत ने सुरक्षा देते हुए वजूखाने का स्‍थल सील कर दिया था. 

मुस्लिम पक्ष नए सिरे से बना रहा रणनीति
इस मामले को लेकर मुस्लिम पक्ष नए सिरे से रणनीति बना रहा है. मुस्लिम पक्ष के वकील अभयनाथ यादव के निधन के बाद मुस्लिम पक्ष की स्थिति चिंताजनक हो गई. जिला अदालत में सुनवाई को लेकर मुस्लिम पक्ष अब नए सिरे से रणनीति बना रहा है. इस मामले को लेकर अदालत परिसर में भी सुबह से ही दोनों पक्षों की ओर से गहमागहमी का माहौल बना हुआ है. मुस्लिम पक्ष का दावा है कि ज्ञानवापी वजूखाने में मिले शिवलिंग को फव्‍वारा बताया जा रहा है जिसको लेकर हिंदू पक्ष की ओर से आपत्ति जताई जा रही है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement