Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amul Milk Price: त्योहारी सीजन में अमूल ने दिया बड़ा झटका, 2 रुपये/लीटर महंगा किया दूध

महंगाई के बीच दिल्लीवासियों को एक बड़ा झटका लगा है और दिवाली से पहले लोग को बड़ा झटका लगा है.

Amul Milk Price: त्योहारी सीजन में अमूल ने दिया बड़ा झटका, 2 रुपये/लीटर महंगा किया दूध
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिवाली (Diwali) में अब एक हफ्ता बचा है और त्योहारों से ठीक पहले दिल्लीवासियों को बड़ा झटका लगा है. दूध की सप्लाई करने वाली कंपनी अमूल ने अब दूध के दामों में दो रुपये प्रति लीटर का बढ़ोतरी (Amul Milk Price Hike) कर दी है. अ़ब लोगों को एक लीटर अमूल दूध के पैकेट पर 61 रुपये की जगह 63 रुपये देने होंगे. इसी तरह आधा लीटर दूध की कीमत इजाफे के बाद अब 32 रुपये हो गई है. 

दरअसल, दिल्ली में दूध की मुख्य सप्लाई अमूल द्वारा ही होती है.  ऐसे में क्रीम वाले दूध की कीमतों मे दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाना आम आदमी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. वहीं अब यह भी संभावनाएं है कि जल्द ही अमूल की तरह ही मदर डेयरी भी राज्य में दूध के दामों में इजाफा कर सकती है जो कि महंगाई में और बढ़ोतरी करने वाला है. 

मुंबई में कम होगी बारिश, चेन्नई में पकड़ेगी रफ्तार, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

आपको बता दें कि इससे पहले मदर डेयरी ने भी अगस्त में दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतें 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए थे. नए रेट 17 अगस्त से लागू हैं. वहीं यह माना जा रहा है कि अब अमूल के बाद मदर डेयरी फिर से दो रुपये प्रति लीटर के लिहाज से दाम बढ़ा सकता है. 

हथियार की बरामदगी न होने पर भी आरोपी को ठहराया जा सकता है दोषी, सुप्रीम कोर्ट का फैसला

वहीं  अहम बात यह है कि अगस्त में ही अमूल ने भी अपने दूध की कीमतों में इजाफा किया था. कंपनी ने 17 अगस्त से अपने दूध के दामों में दो रुपये प्रति लीटर की थी. इसके बाद  दूध से जुड़े अन्य डेयरी प्रोडक्ट्स भी महंगे हो गए थे. इसके चलते अब यह संभावनाएं हैं कि जल्द ही मक्खन से लेकर छाछ और लस्सी तक की कीमतें बढ़ सकती हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement