Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DNA TV Show: मजदूर का बेटा बना सोशल मीडिया स्टार, दिल छू लेगी ये कहानी

DNA Positive News: बहुत से लोगों की जिंदगी में ऐसे हादसे हो जाते हैं जिसके बाद वह फिर कभी उससे उबर नहीं पाते हैं. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इन हादसों को एक सबक की तरह लेते हैं और वहां से अपनी जिंदगी की नई कहानी लिखते हैं. जानें ऐसी ही एक कहानी के बारे में. 

DNA TV Show: मजदूर का बेटा बना सोशल मीडिया स्टार, दिल छू लेगी ये कहान�ी

Ankit

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम ने कहा था कि अपने मिशन में सफल होने के लिए आपको अपने लक्ष्य के प्रति पूरी तरह समर्पित होना पड़ेगा. आज हम आपको हरियाणा के सोनीपत के एक ऐसे युवक की कहानी दिखाएंगे, जिसने डॉ. कलाम की इसी सीख के साथ एक नई राह बनाई है. इस युवा ने न सिर्फ अपने लिए, बल्कि औरों के लिए भी एक मिसाल कायम की है. सोशल मीडिया के इस्तेमाल से अंकित ने अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी कमजोरी को ताकत के तौर पर ढाला है. उनकी कहानी आज के सभी युवाओं के लिए प्रेरणा है जो सोशल मीडिया का खूब इस्तेमाल करते हैं. अंकित से आप सीख सकते हैं कि ऐसे नेटवर्किंग प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल सार्थक तौर पर कैसे किया जा सकता है. 

ये कहानी हरियाणा के अंकित बैयानपुरिया नाम के एक ऐसे युवक की है. हमारे DNA TV Show में इस युवक की, जिसने अपनी जिंदगी में कई उतार चढ़ाव देखे हैं. घर की माली हालत ठीक नहीं थी और इसलिए अंकित ने मजदूरी और डिलीवरी बॉय के तौर पर भी काम किया. इन सबके साथ वह  कई सालों तक पेशेवर कुश्ती भी करते रहे थे. बाद में एक चोट के कारण उन्हें लंबे समय के लिए रिंग से दूर होना पड़ा. ऐसे हालात में भी हार नहीं मानी और सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर अपनी कामयाबी का झंडा गाड़ दिया है.

यह भी पढ़ें: बजट शॉपिंग के लिए ये हैं दिल्ली की 5 बेस्ट जगहें

28 दिन में इंस्टाग्राम पर बने 
अंकित के माता-पिता मजदूरी करते हैं. परिवार की मदद करने के लिए अंकित ने कई नौकरियां कीं. उनके गांव में 'दंगल' होता रहता है, इसलिए वहीं से उनको कुश्ती का शौक भी हो गया था.  एक चोट ने उनकी जिंदगी बदल दी  और वह रिंग में उतरने के लायक नहीं रहे. चोट के बाद उन्होंने हार नहीं मानी और फिटनेस के बारे में शोध करना शुरू किया. इसी दौरान उन्होंने सोशल मीडिया पर '75-दिन कठिन चैलेंज' के बारे में सुना.  अंकित ने इस चैलेंज का 75 दिन सख्ती से पालन किया और इसे अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया. उनकी जर्नी देखकर महज 28 दिनों में Instagram पर उनके 2.5 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स बन गए. आज वह सोशल मीडिया स्टार हैं.

गीता के सहारे पूरा किया अपना लक्ष्य 
अंकित के मुताबिक 75 दिन का चैलेंज उनके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है.  इस लक्ष्य को पूरा करने में उन्होंने 'भगवद गीता' का सहारा लिया. इस दौरान उन्हें प्रेरणा मिली कि क्यों न औरों को भी सोशल मीडिया के जरिए फिटनेस के लिए जागरुक किया जाए और तब से अंकित अपने मिशन में लग गए हैं.  आज अंकित सोशल मीडिया पर लोगों के लिए एक प्रेरणा बन चुके हैं  और इंस्टाग्राम पर रोज़ाना की दिनचर्या, हेल्दी फूड और कसरत के बारे में युवाओं को जानकारी दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: मुगल हरम के बारे में ये 5 बातें शायद ही पता हों, तीसरी बात जान रोंगटे खड़े हो जाएंगे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement