Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Railway Track Blast: प्लानिंग के तहत हुआ उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक पर विस्फोट, आतंकी एंगल से भी जांच कर रही ATS

Udaipur-Ahmedabad Railway Track Blast: कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी ने इस ट्रैक का उद्घाटन किया था.

Railway Track Blast: प्लानिंग के तहत हुआ उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक पर विस्फोट, आतंकी एंगल से भी जांच कर रही ATS
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे (Udaipur-Ahmedabad Railway Track Blast) ट्रैक पर एक बड़ा धमाका हुआ है. धमाके के बाद इस घटना के एक-एक पहलू की जांच की जा रही है. शुरुआती जांच में सामने आया है कि घटनास्थल से बारूद बरामद किया गया है, साथ ही एक डेटोनेटर भी मिला है जिससे ब्लास्ट को अंजाम दिया जाता है. यह डेटोनेटर सुपर 90 कैटेगरी का है. इसको लेकर अधिकारियों का कहना है कि शायद यह ब्लास्ट सोची-समझी रणनीति और साजिश के तहत किया गया है. 

इस हमले की आवाज सबसे पहले स्थानीय लोगों ने सुनी और जब उन्होने पास जाकर देखा तो पटरियां टुकड़ों में बिखरी पड़ी थी. इसके अलावा पटरियों पर एक बड़ा क्रैक भी आ गया है. जानकारी के अनुसार धमाके से करीब 4 घंटे पहले ही ट्रैक से ट्रेन गुजरी थी. इस घटना के बाद अहमदाबाद से उदयपुर आ रही ट्रेन को डूंगरपुर तक ही रोक दिया गया और एक-एक पहलू की जांच की जा रही है. 

आतंकी एंगल से हो रही है जांच 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को इस ट्रैक का उद्घाटन किया था और इसके बाद इस ट्रैक में ब्लास्ट होना सुरक्षा के लिहाज से एक बड़ी चुनौती माना जा रहा है. पुलिस का कहना है कि यह घटना अज्ञात लोगों ने अंजाम दी है जिसके चलते इसकी जांच अब आतंकी एंगल से भी की जा रही है. 

इस घटना को लेकर इलाके के जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने बताया है कि डेटोनेटर से पुल को उड़ाने की साजिश की गई है. जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा. इस घटना को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा को डिटेल जांच के निर्देश दिए हैं. इस घटना की जांच राजस्थान का एंटी टेरेरिज्म स्क्वॉड भी कर रहा है जिससे हादसे की सघन जांच की जा सके.

देसी बारूद का किया इस्तेमाल

रेलवे का कहना है कि दोनों तरफ से रेलवे का संचालन ठप कर दिया है और साथ ही  रेलवे ट्रैक की मरम्मत करने की कोशिश की जा रही है जिससे जल्द से जल्द ट्रेनों का संचालन किया जा सके. अधिकारियों का कहना है कि जो बारूद इस्तेमाल किया गया, वह अधिकतर माइनिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता रहा है जिसे देसी विस्फोटक भी कहाजाता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement