Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manipur News: मणिपुर में सेना के जवान की अपहरण के बाद हत्या, घटना से मचा हड़कंप

Manipur Army Jawan Murder: मणिपुर में छुट्टी पर आए सेना के जवान को एक दिन पहले अगवा किया गया था उनका शव जंगल से बरामद हुआ है. इस घटना के सामने आने के बाद से हड़कंप मच गया है. 

Manipur News: मणिपुर में सेना के जवान की अपहरण के बाद हत्या, घटना से मचा हड़कंप

Army Jawan Killed

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हिंसा प्रभावित राज्य मणिपुर (Manipur Violence) में सेना के जवान की हत्या का मामला सामने आया है. छुट्टी पर आए जवान को एक दिन पहले ही अगवा किया गया था और फिर हत्या कर शव को पास के जंगलों में फेंक दिया गया. हिंसा प्रभावित प्रदेश में हालात सामान्य होने की ओर थे और ऐसे वक्त में इस घटना ने लोगों को हैरान कर दिया है. जवान का शव इंफाल के खुनिंगथेक गांव से बरामद किया गया है. सिपाही की पहचान सेरतो थांगथांग कोम के रूप में हुई है. अभी तक अपहरण और हत्या की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है. स्थानीय पुलिस ने क्षत-विक्षत हालत में शव बरामद किया था. पुलिस फिलहाल हर एंगल से मामले की जांच कर रही है. 

मणिपुर में मारे गए जवान सेना की डिफेंस सिक्योरिटी कॉर्प्स प्लाटून में तैनात थे. फिलहाल कांगपोकपी जिले के लेमाखोंग में अपनी सेवा दे रहा था. बताया जा रहा है कि शनिवार को जवान अपने पिता के साथ घर के बरामदे में ही बैठे कुछ बातचीत कर रहे थे. तभी 3 बंदूकधारी लोग आए और जवान को अगवा कर अपने साथ लेकर भाग गए. परिवार के लोगों का कहना है कि हमारी किसी से दुश्मनी नहीं है. हत्या की इस घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बन गई है. 

यह भी पढ़ें: ED के समन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन, मोदी सरकार पर लगाए आरोप  

 

शरीर पर मिले गोली के घाव और मारपीट के निशान
शव की हालत काफी खराब थी लेकिन जवान के भाई और बहनोई ने उसकी शिनाख्त की है. अधिकारियों ने बताया कि जवान के सिर पर गोली का घाव है. ऐसा लग रहा है कि जवान के साथ शारीरिक हिंसा भी की गई थी क्योंकि शरीर पर काफी घाव के निशान हैं. मृतक जवान के परिवार में पत्नी, बेटा और बेटी है. सेना की जवान की हत्या के बाद से आसपास के इलाकों में मातम पसरा हुआ है. लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि जवान की इतनी बेरहमी से हत्या कर दी गई है.  पुलिस की ओर से तरुंग में सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है.

घर से अगवा कर ले गए, सेना ने जताया शोक 
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, जवान को उनके घर से ही अगवा किया गया था. उस वक्त परिवार में बेटा और पिता थे. मृतक के बेटे ने पुलिस को बताया है कि शनिवार को अज्ञात हथियारबंद लोगों ने घर से अपहरण कर ले गए थे. सेना ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि यह हमारे लिए बहुत पीड़ा का वक्त. सेना के जवान के साथ ऐसा सुलूक करने वालों को सख्त सजा मिलनी चाहिए. सेना की ओर से परिवार की मदद के लिए एक टीम भी रवाना की गई है.  

यह भी पढ़ें: भारत पर आतंकी हमले में चीन और पाकिस्तान दोनों शामिल, बीजिंग रच रहा साजिश  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement