Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Arunachal में BJP की प्रचंड जीत, Sikkim में SKM ने 32 में से 31 सीटों पर मारी बाजी

Arunachal Pradesh और Sikkim विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना जारी है. अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी तो वहीं सिक्किम में SKM सरकार बनाती नजर आ रही है.

Latest News
Arunachal में BJP की प्रचंड जीत, Sikkim में SKM ने 32 में से 31 सीटों पर मारी बाजी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में विधानसभा चुनाव की मतगणना रविवार सुबह शुरु हो गई है. बता दें कि अरुणाचल और सिक्किम विधानसभा के लिए 19 अप्रैल को एक चरण में वोटिंग हुई थी. सिक्किम में सत्ताधारी सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) को रुझानों में फिर बहुमत मिल गया है. उधर, अरुणाचल प्रदेश में भाजपा फिर सरकार बनाती नजर आ रही है. भाजपा यहां पहले ही 10 सीटें निर्विरोध जीत चुकी है. SKM का लोकसभा चुनावों में NDA के साथ गठबंधन है, लेकिन विधानसभा चुनाव वह अकेले लड़ी थी

अरुणाचल में बीजेपी की जीत 

अरुणाचल प्रदेश की सभी 60 सीटों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. बीजेपी ने 46, एनपीपी ने 5, कांग्रेस ने एक तथा अन्य ने 8 सीटें हासिल की हैं. जीत के बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, 'अरुणाचल प्रदेश की देवतुल्य जनता ने भी भाजपा को चुना है. यह माननीय मोदी जी सरकार की एक्ट ईस्ट, एक्ट फास्ट, एक्ट फर्स्ट नीति का प्रतिसाद है.अरुणाचल का कोटि-कोटि अभिनंदन!'

ये भी पढ़ें-चुनावी नतीजों से पहले राहुल गांधी-खरगे की उम्मीदवारों के साथ अहम बैठक, तय होगी आगे की रणनीति  


सिक्किम में SKM ने मारी बाजी
सिक्किम विधानसभा चुनाव में सीएम प्रेम सिंह तमांग के नेतृत्व में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) ने 32 विधानसभा सीटों में से 31 सीटों पर जीत हासिल कर सत्ता बरकरार रखी है. बची हुई एक सीट पर एसडीएफ ने जीत हासिल की है. इसके साथ ही सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) के पिंटसो नामग्याल लेप्चा ने दजोंगू विधानसभा सीट से शानदार जीत हासिल कर ली है. जीत के बाद उन्होंने कहा, "मैं उन सभी मतदाताओं का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मेरा समर्थन किया और मुझे भारी अंतर से जिताया. मैं अपने पार्टी अध्यक्ष का भी शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मुझे टिकट दिया"

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement