Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arvind Kejriwal Arrest: केजरीवाल के खिलाफ ED ने इन सबूतों का किया दावा 

Arvind Kejriwal Arrest: अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति केस में प्रवर्तन निदेशालय ने मास्टरमाइंड बताया है. इसके अलावा, जांच एजेंसी ने ठोस सबूत होने का भी दावा किया है. 

Latest News
Arvind Kejriwal Arrest: केजरीवाल के खिलाफ ED ने इन सबूतों का किया दावा 

अरविंद केजरीवाल 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इस वक्त दिल्ली शराब नीति केस में गिरफ्तार हैं. फिलहाल वह जेल से ही सरकार चलाने का दावा कर रहे हैं. दूसरी ओर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन पर गंभीर आरोप लगाया है. जांच एजेंसी ने दावा किया है कि केजरीवाल इस कथित घोटाले के मास्टरमाइंड हैं और उनकी जानकारी और संरक्षण में मनी लॉन्ड्रिंग की गई. केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि गिरफ्तारी  बिना किसी ठोस आधार के की गई है.

ED ने केजरीवाल को बताया जिम्मेदार
अरविंद केजरीवाल के वकीलों का कहना है कि जिन लोगों के बयान को आधार बनाया गया है, उनमें से 80 फीसदी लोगों ने दिल्ली के सीएम का नाम नहीं लिया था.  ED का आरोप है कि शराब नीति को बनाने और उसे लागू करने के पीछे अरविंद केजरीवाल मुख्य नेतृत्वकर्ता की भूमिका में हैं. उन्होंने शराब नीति के बहाने मनी लॉन्ड्रिंग और रिश्वत लेने के रास्ते को खुला रखा. 


यह भी पढ़ें: Pilibhit से वरुण गांधी का कटा टिकट, अब क्या होगा उनका राजनीतिक भविष्य?  


कविता से केजरीवाल और मनीष सिसोदिया की हुई थी मुलाकात 
ईडी की चार्जशीट में दावा है कि शराब नीति में एक अन्य आरोपी बीआरएस नेता और तेलंगाना के पूर्व सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता की अरविंद केजरीवाल से उनके घर पर मुलाकात हुई थी. इस मुलाकात में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे.  कविता के अकाउंटेंट बुचीबाबू, आम आदमी पार्टी के नेता विजय नायर, शराब कारोबारी दिनेश अरोड़ा ने इस केस में बयान दर्ज कराया है. 


यह भी पढ़ें: जेल में आदेश देने के बाद नई मुसीबत में फंसे Arvind Kejriwal, जानें क्या है पूरा


सरकारी गवाह ने खोले कई राज 
के. कविता के अकाउंटेंट बुचीबाबू भी इस केस में आरोपी हैं, लेकिन अब वह सरकारी गवाह बन गए हैं. जांच एजेंसी को रिकॉर्ड कराए अपने बयान में उन्होंने दावा किया है कि केजरीवाल, सिसोदिया और के. कविता के बीच शराब नीति को लेकर बातचीत हुई थी. पैसों के लेन-देन पर भी चर्चा हुई थी.  शराब कारोबारी दिनेश अरोड़ा ने भी दावा किया है कि शराब नीति को लेकर उसकी मीटिंग केजरीवाल से हुई थी. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement