Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arvind Kejriwal India Name Change: इंडिया नाम बदलने के विवाद पर अरविंद केजरीवाल का हमला, 'तुम्हारे पिताजी का देश है?'

India Name Change Row: भारत नाम बदलने पर जारी विवाद में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशान साधा है. उन्होंने छत्तीसगढ़ में एक जनसभा के दौरान कहा कि विपक्षी गठबंधन के इंडिया नाम रखने पर इनमें बौखलाहट है. 

Arvind Kejriwal India Name Change: इंडिया नाम बदलने के विवाद पर अरविंद क��ेजरीवाल का हमला, 'तुम्हारे पिताजी का देश है?'

Arvind Kejriwal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश का नाम बदलने पर जारी विवाद (India Name Change Row) में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने छत्तीसगढ़ में एक रैली के दौरान कहा कि देश की 28ल पार्टियों ने एकजुट होकर अपने गठबंधन का नाम इंडिया रखा. इससे यह इतने परेशान हो गए हैं कि अब देश का ही नाम बदलना चाहते हैं. इसके बाद उन्होंने यह भी कहा कि नाम तो ऐसे बदलना चाहते हैं जैसे यह इनके पिताजी का हो. 140 करोड़ देशवासियों का देश है इंडिया. उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार से देश की जनता परेशान है और अब इससे छुटकारा चाहते हैं. उन्होंने मोदी सरकार को चुनौती भी दी है कि अगर हिम्मत है तो इंडिया का नाम बदलकर दिखाएं. 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इंडिया नाम बदलने पर बीजेपी को खुली चुनौती है. उन्होंने कहा कि मैं भाजपा को चुनौती देना चाहूंगा, अगर उनमें वाकई हिम्मत है तो इंडिया का नाम बदलकर दिखाएं. उन्होंने अनंतनाग और राजौरी में शहीद हुए भारतीय जवानों के लिए कहा कि पूरे देश को इस घटना से दुख हुआ है. हमारे चार जवान सरहद पर शहीद हुए हैं. इससे ज्यादा दुख की बात है कि पीएम मोदी ने शहीदों के लिए एक शब्द भी नहीं कहा. 

यह भी पढ़ें: पाक सेना का नापाक चेहरा, LoC में घुस रहे आतंकियों को बचाने के लिए भारतीय जवानों पर बरसाई गोलियां

इंडिया नाम से योजना चलाने पर साधा केजरीवाल ने निशाना 
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर बीजेपी और मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि  पिछले साल तक ये लोग इंडिया के नाम से अपनी योजनाएं लॉन्च करते थे, कार्यक्रम चलाते थे. पिछले साल तक इन्हें इंडिया नाम से कोई दिक्कत नहीं थी. 28 पार्टियों ने आज विपक्षी अलायंस का नाम इंडिया रखा है तो यह अब देश का नाम ही बदलना चाहते हैं. इंडिया से इस देश के 140 करोड़ लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई हैं. 

यह भी पढ़ें: भारत-पाक मैच पर भड़के ओवैसी, 'हमारे जवान शहीद हो रहे और ये क्रिकेट खेल रहे हैं'  

इंडिया गठबंधन को बताया, मजबूत और स्थिर  
इंडिया गठबंधन में दरार और बिखराव की खबरों के बीच अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारा गठबंधन बहुत मजबूत है. गठबंधन बेहद शक्तिशाली है और मजबूती से आगे बढ़ रहा है. उपचुनाव के नतीजों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि 6 राज्यों में हुए उपचुनावों में 7 में से 4 सीटें जीतीं हैं. आप पार्टी के मुखिया ने कहा कि इंडिया गठबंधन को जनता का भी पूरा समर्थन मिल रहा है और जनता देश में बदलाव देखना चाहती है. बीजेपी उसी समर्थन से घबराई हुई नजर आ रही है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement