Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Election 2024 : हरियाणा चुनाव से मिली 'सबसे बड़ी सीख', आप संयोजक केजरीवाल के बोल

हरियाणा विधानसभा चुनावों पर आए परिणामों पर आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये चुनाव सबसे बड़ी सीख साबित हुआ है. उन्होंने कहा कि कोई भी चुनाव छोटा या बड़ा नहीं होता.

Latest News
Haryana Election 2024 : हरियाणा चुनाव से मिली 'सबसे बड़ी सीख',  आप संयोजक केजरीवाल के बोल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सबसे अधिक सीटें मिली हैं. यहां भाजपा की सरकार बनती दिख रही है. राज्य में भाजपा तीसरी बार सरकार बनाएगी. इसी बीच आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा चुनाव सबसे बड़ी सीख रहा है. हरियाणा चुनाव परिणाम दिखाते हैं कि कभी भी अति आत्मविश्वास में नहीं जीना चाहिए. 

आपको बता दें सूबे में आम आदमी पार्टी ने 89 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया था. हालांकि, पार्टी किसी भी सीट पर अपना खाता नहीं खोल पाई. वहीं, बीजेपी ने 90 में से 50 सीटों पर अपना कब्जा किया है. केजरीवाल ने आप नगर निगम पार्षदों की एक सभा में कहा कि देखते हैं हरियाणा में क्या नतीजे आते हैं. इसका सबसे बड़ा सबक यह है कि चुनावों में कभी भी अति आत्मविश्वासी नहीं होना चाहिए. 

कांग्रेस पर कटाक्ष
कई लोगों ने उनके शब्दों को कांग्रेस पर कटाक्ष के रूप में भी देखा, जिसने हरियाणा में बढ़त के तुरंत बाद अपनी जीत का जश्न रोक दिया. राष्ट्रीय स्तर पर आप की गठबंधन सहयोगी कांग्रेस पहले घंटे में शीर्ष पर पहुंचने के बाद दूसरे स्थान पर खिसक गई. एग्जिट पोल को गलत साबित करते हुए भाजपा ने अपनी बढ़त बनाए रखी. बीजेपी सत्ता विरोधी लहर के बावजूद हैट्रिक की ओर अग्रसर रही.

चुनाव को हल्के में न लें - केजरीवाल
आप उम्मीदवार लगभग सभी सीटों पर अपने भाजपा और कांग्रेस प्रतिद्वंद्वियों से पीछे चल रहे थे. केजरीवाल ने आगे कहा कि  किसी भी चुनाव को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए. हर चुनाव और हर सीट कठिन होती है. दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री ने इससे पहले हरियाणा में चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि राज्य में आप के समर्थन के बिना कोई सरकार नहीं बन सकती.


यह भी पढ़ें - क्या Exit poll नतीजे एक तरह का 'फर्जीवाड़ा'? मेंटल हेल्थ पर डालते हैं गंभीर असर, समझें क्या कहते हैं मनोवैज्ञानिक एक्सपर्ट


हालांकि, आप ने जम्मू-कश्मीर में एक सीट अपने नाम की है. पार्टी के मेहराज मलिक, जिन्होंने 2020 के स्थानीय निकाय चुनावों में अपनी पार्टी को पहली बार चुनावी जीत दिलाई. उन्होंने आज डोडा सीट जीत ली. भाजपा के शक्ति राज ने 2014 के चुनाव में डोडा सीट जीती थी, लेकिन 1962 में पहले चुनाव के बाद से यह सीट पारंपरिक रूप से नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के बीच घूमती रही है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement