Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Assam Flood: असम में बाढ़ से बेकाबू हुए हालात, 52 की मौत, 21 लाख लोग प्रभावित

Assam Flood 52 Dead: असम में बाढ़ की वजह से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. राज्य के 29 जिले में रहने वाले 21 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं और 52 लोगों की मौत हो चुकी है. 

Latest News
Assam Flood: असम में बाढ़ से बेकाबू हुए हालात, 52 की मौत, 21 लाख लोग प्रभावित

असम में बाढ़ से अब तक 52 लोगों की मौत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

असम में इस वक्त आसमान से आफत बरस रही है.लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से प्रदेश का बहुत बड़ा हिस्सा बाढ़ से प्रभावित है. राज्य के 29 जिलों के 21 लाख लोग बाढ़ की वजह से मुश्किल में फंस गए हैं. अब तक 52 लोगों की मौत हो चुकी है और काजीरंगा वन्यजीव अभयारण्य में भी भारी बारिश की वजह से जानवरों पर संकट के हालात बने हुए हैं. काजीरंगा पार्क के कई जानवरों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है. 

राज्य का बड़ा हिस्सा बाढ़ से प्रभावित 
असम (Assam Flood) में गुवाहाटी से लेकर राज्य के सुदूर हिस्सों तक में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. बराकघाटी में भारी बारिश की वजह से सभी नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. काजीरंगा पार्क में बाढ़ की वजह से 31 जानवरों की मौत हो गई है. एनडीआरएफ की टीम ने बाढ़ से 52 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. 


यह भी पढ़ें: Noida के लॉजिक्स मॉल में भीषण आग, धुआं भरने से मची भगदड़, शीशे तोड़कर निकाले लोग


मुख्यमंत्री ने जलजमाव वाले इलाकों का किया जायजा
मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया है और कहा कि राज्य सरकार की ओर से बचाव और राहत कार्य जारी है. एनडीआरएफ, असम पुलिस और सेना के जवान राहत कार्य में जुटे हुए हैं. बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में अस्थायी राहत शिविर और मेडिकल कैंप की व्यवस्था की गई है. 


यह भी पढ़ें: हाथरस पीड़ितों के घर पहुंचे Rahul Gandhi  बोले- हादसे पर नहीं हो राजनीति


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement