Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi-NCR में आज और कल नहीं मिलेगी ऑटो-टैक्सी, जानें क्यों हड़ताल पर उतरे ड्राइवर

दिल्ली-एनसीआर में आज और कल ऑटो-टैक्सी चालक हड़ताल पर हैं. ऐसे में आपको कहीं भी आने-जाने में परेशानी हो सकती है.

Latest News
Delhi-NCR में आज और कल नहीं मिलेगी ऑटो-टैक्सी, जानें क्यों हड़ताल पर उतरे ड्राइवर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अगर आप भी कहीं आने-जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. दरअसल, आज और कल यानी कि 22 और 23 अगस्त को सभी ऑटो-टैक्सी चालक हड़ताल पर हैं. ऐसे में आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपको बता दें कि ऑटो और टैक्सी चालक यूनियनों ने ऐप-आधारित कैब सेवाओं के कारण उनकी आजीविका पर पड़ने वाले प्रभाव के विरोध में इस ड़ताल की घोषणा की है. 

दो दिन चलेगी हड़ताल 
दिल्ली-एनसीआर में टैक्सी चालक सेना यूनियन,राजधानी टूरिस्ट ड्राइवर यूनियन समेत 15 से अधिक प्रमुख ऑटो और टैक्सी संगठनों ने दो दिनों के हड़ताल की घोषणा की है. इस हड़ताल के दौरान लगभग 1 लाख ऑटो और 4 लाख टैक्सियों सड़कों पर नहीं उतरेंगी. इसके साथ ही 22 अगस्त को जंतर-मंतर पर टैक्सी और ऑटो चालकों द्वारा धरना प्रदर्शन भी आयोजित किया जाएगा.


ये भी पढ़ें-प्रदर्शनकारियों की मांग के आगे झुकी ममता सरकार, हॉस्पिटल के प्रिंसिपल को हटाया


क्यों हो रहा प्रदर्शन 
आल दिल्ली ऑटो टैक्सी ट्रांसपोर्ट कांग्रेस यूनियन के अध्यक्ष किशन वर्मा का कहना है कि एप आधारित कैब सेवा से ऑटो-टैक्सी चालकों को काफी नुकसान हो रहा है. उन्होंने आरोप लगाया है कि ऐप कंपनियां कैब चालकों का शोषण कर रही हैं और उनसे मोटा कमीशन वसूल रही हैं. इसके साथ ही उनका कहना है कि परिवहन विभाग और यातायात पुलिस की मिलीभगत से अवैध रूप से संचालित हो रही बाइक टैक्सी और ई-रिक्शा सेवाएं भी उनके रोजगार को अत्याधिक प्रभावित कर रही हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र और राज्य सरकारें इस अनुचित गतिविधि को रोकने में असफल रही हैं. अब इसी वजह से हमें अपने हित की रक्षा के लिए हड़ताल का सहारा लेना पड़ रहा है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement