Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Azam Khan: जेल में परिवार के साथ बंद आजम खान की मुश्किलें नहीं हो रही कम, करीबियों के घर ताबड़तोड़ छापे

Income Tax Raid Azam Khan Close Aide: जेल में बंद पूर्व विधायक आजम खान के करीबी लोगों पर भी अब शिकंजा कसता जा रहा है. आयकर विभाग ने रामपुर में उनके खास ठेकेदार और सपा नेता फरहत अली खान के घर और दूसरे ठिकानों पर करीब 34 घंटे तक रेड डाली. 

Azam Khan: जेल में परिवार के साथ बंद आजम खान की मुश्किलें नहीं ह�ो रही कम, करीबियों के घर ताबड़तोड़ छापे

Azam Khan And Family In Jail

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सपा के पूर्व विधायक और सांसद रह चुके आजम खान की मुश्किलें अभी कम होती नहीं दिख रही हैं. पत्नी और बेटे के साथ जेल में बंद आजम के करीबियों की भी मुश्किलें बढ़ती जा रही है. दिल्ली से आयकर विभाग की टीम सपा नेता और आजम के खास सहयोगी फरहत अली खान के घर और कारोबारी ठिकानों पर रेड डालने पहुंची थी. 50 गाड़ियों में भरकर आई टीम को रेड पूरी करने में 34 घंटे से ज्यादा का वक्त लगा है. बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक के कुछ और रिश्तेदारों और करीबियों के ठिकानों पर आने वाले दिनों में शिकंजा कस सकता है. हाई प्रोफाइल मामला होने की वजह से बड़े पैमाने पर सुरक्षा व्यवस्था भी तैनात की गई थी और घर को चारों ओर से सुरक्षा बल ने घेर रखा था. 

27 अक्टूबर शुक्रवार को फरहत अली के मुहल्ला नवाब गेट स्थित घर पर आयकर विभाग की टीम ने धावा बोला था. आजम खान जिस वक्त प्रदेश की राजनीति में बड़ी हस्ती थे तब से फरहत उनके करीबी ठेकदार हैं. कहा जाता है कि अखिलेश यादव की सरकार में आजम ने अपने पद का फायदा उठाते हुए उन्हें रामपुर ही नहीं दूसरे शहरों में भी बड़े ठेके दिलाए थे. सूत्रों के मुताबिक लगभग 50 गाड़ियों में सवार होकर आयकर विभाग की टीम दिल्ली से रामपुर पहुंची थी. फरहत अली के अलावा कुछ और करीबियों के ठिकानों पर भी रेड डाली गई है. 

यह भी पढ़ें: पालघर में संतों को लेकर फिर उड़ी अफवाह, आतंकी बताकर ट्रेन में बुलाई पुलिस, जानें पूरी बात

चप्पे-चप्पे पर तैनात की गई थी पुलिस
आजम खान के जेल जाने से पहले उनके घर पर भी आयकर विभाग ने रेड डाली थी जो लगभग 60 घंटों तक चली थी. अब उनके करीबियों के घर और दूसरे ठिकानों पर छापेमारी हो रही है ताकि पुख्ता सबूत और दस्तावेज जमा किए जा सकें. फरहत अली और शावेज खान के घर जब टीम पहुंची तो आसपास के पूरे इलाके को लगभग सील कर दिया गया था और भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात थी. घर में किसी भी बाहरी के प्रवेश पर रोक लगा दी गई और घर के लोगों को भी बाहर नहीं जाने दिया गया. 34 घंटे चली रेड में कई अहम दस्तावेज जमा किए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: महुआ मोइत्रा को नहीं मिली छूट, लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने कहा 'अब 2 नवंबर को होगी पेशी'

जेल की सजा काट रहा है आजम खान का पूरा कुनबा
मालूम हो कि कि फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान, उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को कोर्ट ने 18 अक्टूबर को 7-7 साल की कैद की सजा सुनाई है. सुरक्षा कारणों की वजह से आजम खान को सीतापुर जेल और अब्दुल्ला को हरदोई जेल शिफ्ट किया गया है. फर्जी प्रमाण पत्र मामले के अलावा भी आजम खान और परिवार पर आय से अधिक संपत्ति, गलत तरीके से जमीन कब्जा करने समेत कई और आपराधिक केस दर्ज हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement