Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Azam Khan House Raid: आजम खान के घर 60 घंटे चली रेड में आयकर अधिकारियों को क्या मिला, जानें यहां 

Azam Khan House Raid 60 Hrs: सपा नेता आजम खान के घर में इनकम टैक्स विभाग की 60 घंटे से लंबी चली रेड खत्म हो गई है. पिछले तीन दिनों से चल रही इस रेड में कई अहम दस्तावेज मिलने की खबर है. जानें इस रेड में क्या-क्या अहम सुराग मिले हैं. 

Azam Khan House Raid: आजम खान के घर 60 घंटे चली रेड में आयकर अधिकारियों को क्या मिला, जानें यहां 

Azam Khan House IT Raid

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रामपुर में आजम खान के घर पर आयकर विभाग की टीम की लंबी रेड पिछले तीन दिनों से चल रही थी. 60 घंटे से ज्यादा चली रेड अब खत्म हो चुकी है. बताया जा रहा है कि इस छापेमारी के दौरान आजम खान से जांच अधिकारियों ने कई सवाल भी पूछे. उनकी पत्नी और उनके बेटों से भी आयकर अधिकारियों ने सवाल पूछे हैं. रेड की कार्यवाही गोपनीय रखी गई थी और फिलहाल घर से क्या मिला है इसकी जानकारी शेयर नहीं की गई है. हालांकि, बताया जा रहा है कि इस रेड में कुछ अहम दस्तावेज और पुख्ता सबूत इस रेड में मिले हैं.  मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट (Mohammad Ali Jauhar Trust) से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में यह कार्रवाई हुई है.

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान और उनके परिवार पर अपने ट्रस्ट और यूनिवर्सिटी के लिए कथित तौर पर पद का दुरुपयोग करने और जमीन घोटाले जैसे आरोप हैं. 60 घंटे से ज्यादा लंबी चली रेड में आयकर विभाग के अधिकारियों ने आजम खान की संपत्तियों के बारे में जानकारी जुटाई है. बताया जा रहा है कि आजम के अलावा उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटों अब्दुल्ला आजम और अदीब आजम से संपत्तियों के लेन-देन से लेकर आय विवरण को लेकर सवाल किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: जिस बेटे को मरा मान परिवार कर रहा था अंतिम संस्कार, वह गर्लफ्रेंड के साथ मिला

आजम खान के घर चले आईटी रेड को ऑपरेशन डी नाम दिया गया 
आजम खान के घर पर छापे को आयकर विभाग ने बहुत ही गोपनीय रखा था. राजनीतिक मामला होने की वजह से हंगामे के आसार थे और इसलिए इसे पूरी सतर्कता से अंजाम दिया गया. बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई को ऑपरेशन 'डी' नाम दिया गया था. रामपुर में आजम खान के घर के अलावा कुल 5 जगहों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी. अधिकारियों ने रेड में क्या कुछ मिला है इसकी जानकारी नहीं दी है. हालांकि, बताया जा रहा है कि आजम और उनके परिवार के लोग जवाब देने के दौरान संयमित थे और उन्होंने शांत रहते हुए सभी सवालों के जवाब दिए.

यह भी पढ़ें: 'पहले सीख लीजिए, संविधान पीठ के केस क्या होते हैं' CJI ने वकील को क्यों लगाई ऐसी फटकार

मीडिया के सवालों से नाराज होकर लौटे आजम खान 
मामला हाई प्रोफाइल होने की वजह से मीडिया भी आजम खान के घर के बाहर पहुंच गई थी. हालांकि, 60 घंटे से ज्यादा चले इस रेड के बाद भी आयकर विभाग के अधिकारियों को घर से बाहर तक छोड़ने के लिए आए थे. मीडिया ने उन्हें देखकर सवाल पूछना शुरू कर दिया. शुरुआत में आजम खान ने एक-दो सवाल के जवाब तो दिए लेकिन जब मीडियाकर्मी लगातार पूछने लगे तो वह नाराज होकर बिना जवाब दिए घर के अंदर चले गए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement