Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Azamgarh Bypoll: अखिलेश के गढ़ में खिला कमल, निरहुआ ने सपा को दो करारी चोट

Azamgarh Bypoll के नतीजों ने समाजवादी पार्टी को एक बड़ा झटका दिया है. बीजेपी के दिनेश लाल निहुआ ने कांटे की टक्कर में जीत दर्ज करते हुए सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को हरा दिया है.

Azamgarh Bypoll: अखिलेश के गढ़ में खिला कमल, निरहुआ ने सपा को दो करारी चोट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की तीन लोकसभा चुनावों (Lok Sabha By-Poll) के नतीजे आ चुके हैं. पंजाब के संगरूर में अकाली दल और रामपुर के सपा के सियासी रण में बीजेपी ने जीत दर्ज कर ली है. वहीं सबसे दिलचस्प बात यह है कि आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी ने अपना परचम लहरा दिया है. आजमगढ़ से बीजेपी के दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' (Dinesh lal Nirahua) चुनाव जीत गए हैं और सपा के धमेंद्र यादव (Dharmendra Yadav) 10 हजार वोटों से चुनाव हार गए हैं.

चुनाव में जीत हासिल करने के बाद निरहुआ ने ट्वीट करते हुए कहा, 'जनता की जीत! आजमगढ़वासियों आपने कमाल कर दिया है. यह आपकी जीत है. उपचुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही जिस तरीके से आप सबने भाजपा को प्यार, समर्थन और आशीर्वाद दिया, यह उसकी जीत है. यह जीत आपके भरोसे और देवतुल्य कार्यकर्ताओं की मेहनत को समर्पित है.'

कांटे की टक्कर में आया नतीजा

आजमगढ़ में जब नतीजे आना शुरु हुए तो बीजेपी और सपा के बीच कड़ी टक्कर दिखाई दी. सपा कैंडीडेट धमेंद्र यादव ने निरहुआ को कड़ी टक्कर दी हालांकि बसपा के गुड्‌डू जमाली भी बाकी कैंडीडेट्स को टक्कर देते दिखे और तीसरे स्थान पर रहे. आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से अखिलेश यादव करीब 60 फीसदी वोट प्रतिशत पर अपना कब्जा जमा चुके थे.

By-Election Results Live: रामपुर और आजमगढ़ में BJP ने लगाई सेंध, संगरूर में AAP की करारी हार

त्रिकोणीय मुकाबले में अहम जीत

ऐसे में ये उपचुनाव सपा के लिए चिंता का विषय है जबकि पिछले चुनाव में निरहुआ को केवल 35 फीसदी वोट मिले थे और इस बार उन्होंने चुनाव जीत लिया है. वहीं खास बात यह है कि इस बार इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला हुआ जिसमें सीधा नुकसान सपा का हुआ है.

आदित्य ठाकरे की बागी विधायकों को सीधी चुनौती, बोले- दम हो तो चुनाव लड़कर जीतें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement