Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Champai Soren के BJP में शामिल होने से बाबूलाल मरांडी नाखुश, पार्टी की बढ़ेंगी मुश्किलें?

Jharkhand Champai Soren Joining BJP: झारखंड में अगले साल चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले प्रदेश बीजेपी में दरार पड़ती दिख रही है. चंपई सोरेन के पार्टी में शामिल होने के फैसले से बाबूलाल मरांडी नाखुश हैं. 

Latest News
Champai Soren के BJP में शामिल होने से बाबूलाल मरांडी नाखुश, पार्टी की बढ़ेंगी मुश्किलें?

चंपाई सोरेन के बीजेपी में आने से नाराज हैं बाबूलाल मरांडी?

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

झारखंड की राजनीति (Jharkhand Politics) में इस वक्त उथल-पुथल का दौर जारी है. पूर्व जेएमएम (JMM) नेता और प्रदेश के पूर्व सीएम चंपाई सोरेन बीजेपी में शामिल होने वाले हैं. 30 अगस्त को उनके पार्टी में शामिल होने के लिए औपचारिक तारीख रखी गई है. हालांकि, इस बीच बताया जा रहा है कि पार्टी के इस फैसले से बाबूलाल मरांडी खुश नहीं हैं. बताया जा रहा है कि इस मुद्दे को लेकर उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी की है. ऐसी चर्चा भी है कि पार्टी मरांडी को सीएम चेहरा बना सकती है और ऐसे में उनकी राय मायने रखती है.

बीजेपी में चंपाई सोरेन के आने से खुश नहीं हैं मरांडी 
बीजेपी (BJP) से जुड़े सूत्रों का कहना है कि चंपाई सोरेन के पार्टी में शामिल होने के फैसले से बाबूलाल मरांडी खुश नहीं हैं. हालांकि, उन्होंने खुले तौर पर ऐसा कुछ कहा नहीं है. मंगलवार को उन्होंने दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर प्रदेश चुनाव की तैयारी पर बातचीत की है. हालांकि, मीडिया ने इस बाबत जब उनसे सवाल पूछा, तो उन्होंने कहा कि वह हमारी पार्टी में आ रहे हैं और उनका स्वागत है. 


यह भी पढ़ें: हरियाणा में दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर आए साथ, जाट-दलित वोट बैंक पर नजर 


बताया जा रहा है कि मरांडी चाहते थे कि सोरेन अपनी अलग पार्टी बनाएं और एनडीए के साथ मिलकर चुनाव लड़ें. इसे चंपाई सोरेन संताल वाले इलाके में आदिवासी वोट काट पाएंगे, जो हेमंत सोरेन परिवार का गढ़ माना जाता है. बीजेपी प्रदेश की सत्ता में वापसी के लिए पूरा जोर लगा रही है और हर वर्ग के लोगों को साथ लेकर चलने की कोशिश कर रही है.


यह भी पढ़ें: नबन्ना मार्च में लाठी चार्ज ने बढ़ाया सियासी पारा, BJP ने किया बंगाल बंद का ऐलान  


PM Modi से चंपाई सोरेन को लेकर मरांडी की हुई बात 
बताया जा रहा है कि बाबूलाल मरांडी की पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात में चंपाई सोरेन की पार्टी में भूमिका और आने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर बात हुई है. बाबूलाल मरांडी झारखंड राज्य का गठन होने के बाद सीएम बने थे और उस वक्त वह बीजेपी में थे. बाद में पार्टी से अलग होकर उन्होंने अपनी नई पार्टी साल 2002 में जेवीएम बनाई थी. 

2020 में विधानसभा चुनाव नतीजे आने के कुछ ही दिन बाद वह करीब 18 साल फिर से बीजेपी में शामिल हो गए. बताया जाता है कि उन्हें बीजेपी में शामिल होने के लिए मनाने का काम दिल्ली से शीर्ष नेतृत्व ने किया था. अब बीजेपी प्रदेश में उनके नेतृत्व में काम कर रही है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement