Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री के तमंचा लहराने वाले भाई को मिली जमानत, जानिए कोर्ट में क्या दी दलीलें?

Dhirendra Krishna Shastri के भाई शालिग्राम ने पिछले दिनों एक शादी समारोह में दुल्हन पक्ष के लोगों पर गन तान दी थी. इस घटना में अब कार्रवाई की गई.

Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री के तमंचा लहराने वाले भाई को मिली जमानत, जानिए कोर्ट में क्या दी दलीलें?

Dhirendra Krishna Shastri

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालीग्राम को दलित की शादी समारोह में तमंचा लहराने के मामले में पुलिस ने गुरुवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद पुलिस ने उन्हें मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित जिला न्यायालय पेश किया, जहां कोर्ट ने उन्हें जमानत पर छोड़ दिया है. बता दें कि शालीग्राम का तमंचा लहराते हुए वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया था.  

अदालत में आरोपी शालिग्राम गर्ग के वकील की ओर से जमानत याचिका लगाई गई थी. पुलिस ने धीरेंद्र शास्त्री के भाई के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 323, 506, 427 और एससी/एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया था. कोर्ट में सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष और आरोपी के वकील की ओर से दलीलें पेश की गईं. इस दौरान आरोपी के वकील की तरफ से दलील दी गई कि मेरा मुव्वकिल प्रचलित बागेश्वरधाम के शास्त्री के भाई हैं, इसलिए शालिग्राम को साजिश के तहत गलत फंसाया जा रहा है.

कोर्ट में दी गईं ये दलीलें
आरोपी वकील ने तर्क दिया कि यह केस पूरी तरह वायरल वीडियो के आधार पर रजिस्टर किया गया है. ऐसे में वीडियो के आधार पर यह साबित नहीं होता कि आरोपी ने वारदात को अंजाम दिया, क्योंकि वायरल वीडियो में इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती है. साथ ये भी कहा कि पुलिस ने केस दर्ज करने में काफी देरी कर दी. अदालत से गुजारिश है कि पहले वीडियो की जांच कराई जाए. दोनों तरफ की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने बागेश्वर धाम के भाई को जमानत पर रिहा कर दिया.
 

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के ही छतरपुर के गढ़ा गांव में 11 फरवरी को अहिरवार समाज के परिवार में बेटी की शादी हो रही थी. परिवार ने पहले बागेश्वर धाम के सामूहिक विवाह सम्मेलन में शादी के लिए आवेदन दिया था. लेकिन बाद में निजी कार्यक्रम करने का फैसला किया. इसके बाद शादी की बात पता चलते ही रात करीब 12 बजे धीरेंद्र शास्त्री का छोटा भाई शालिगराम साथियों के साथ नशे की हालत में शादी समारोह स्थल पर पहुंच गया.

Bageshwar Dham में शिवरात्रि पर होगा विशाल विवाह का आयोजन, Dhirendra Krishna Shastri ने लड़की पक्ष से की ये डिमांड

शालिग्राम ने दलित शादी के दौरान लोकगीत बजाए जाने का विरोध करते हुए  गुंडई की थी. इसके साथ ही उस पर आरोप हैं कि उसने लड़की के परिजनों के साथ मारपीट कर उन्हें जान से मरने की धमकी देते हुए फायरिंग भी की थी. इस घटना का उस दौरान ही किसी ने वीडियो बना लिया था और यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था. 

बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री ने भाई शालिग्राम के गुनाह पर भी की थी ये भविष्यवाणी, अब हो गई सच

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से जब उनके भाई की गुंडई को लेकर सवाल किए गए थे तो उन्होंने कहा था कि जो जैसा करेगा वैसा भरेगा. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की बात अब सही साबित होती दिख रही है. उनके भाई के क्राइम को लेकर अब कानून सख्त हो गया है और इसी के तहत आज उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement