Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bangladesh Crisis: बांग्लादेश में तख्तापलट के बीच दिल्ली में सरगर्मियां तेज, PM Modi की अहम बैठक

Bangladesh Crisis PM Modi Meeting: बांग्लादेश में तख्तापलट के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. पड़ोसी देश की स्थिति पर नजर रखने के साथ ही सीमाओं की सुरक्षा पर भी पीएम ने अपडेट लिया है.

Latest News
Bangladesh Crisis: बांग्लादेश में तख्तापलट के बीच दिल्ली में सरगर्मियां तेज, PM Modi की अहम बैठक

PM Modi ने की हाई लेवल मीटिंग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बांग्लादेश में तख्तापलट (Bangladesh Crisis) के बीच भारत के लिए भी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. सीमा पार से आने वाले घुसपैठ संकट के साथ ही पड़ोसी मुल्क में हिंदुओं के घरों और मंदिरों को निशाना बनाने की खबरें आ रही हैं. इसे देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सीसीएस (CCS) के साथ एक अहम मीटिंग की है. बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल समेत सीनियर अधिकारियों ने हिस्सा लिया है. पीएम ने पड़ोसी देश के हालात पर नजर बनाए रखने के साथ सीमा पर सुरक्षा मुस्तैद रखने की ताकीद की है.  

बांग्लादेश के हालात पर पीएम मोदी ने ली रिपोर्ट 
बांग्लादेश में जारी हिंसा (Bangladesh Violence) और तख्तापलट के बीच पीएम मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में हुई सीसीएस की बैठक हुई है. पीएम ने पड़ोसी देश के हालात की रिपोर्ट ली और बांग्लादेश की सीमाओं से सटे प्रदेश के हालात पर भी चर्चा होने की बात कही जा रही है.


यह भी पढ़ें: कौन थे Sheikh Hasina के पिता मुजीबुर रहमान, जिन्हें कहते हैं बांग्लादेश का राष्ट्रपिता  


बांग्लादेश में सत्ता बदलने का असर भारत के साथ संबंधों पर पड़ना तय है. इसे देखते हुए पीएम ने संसद भवन में विदेश मंत्र एस. जयशंकर से मुलाकात की थी. नेता विपक्ष राहुल गांधी ने भी विदेश मंत्री से मुलाकात कर इस मुद्दे पर चर्चा की है.

लंदन में शरण ले सकती हैं शेख हसीना 
एनएसए (NSA) अजित डोभाल ने भी हिंडन एयरबेस पर जाकर शेख हसीना से मुलाकात की थी. इस्तीफा देने के बाद शेख हसीना हेलिकॉप्टर से भारत ही आई थीं. उनके लंदन में शरण लेने की खबरें आ रही हैं. इस बीच उनके बेटे की ओर से दावा किया गया है कि शेख हसीना का अब देश की राजनीति में वापसी का कोई इरादा नहीं है.


यह भी पढ़ें: बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों का तांडव, हिंदुओं के घर और मंदिर जलाए, सेना के टैंक पर किया कब्जा


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement