Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bangladesh protests: बांग्लादेश हिंसा के बीच देवदूत बनी BSF, 1,000 भारतीय छात्रों को सुरक्षित निकाला 

Bangladesh protests BSF: बांग्लादेश में कोटा खत्म करने के विरोध में हिंसा चरम पर पहुंच गई है. इस बीच BSF वहां फंसे भारतीय छात्रों के लिए मसीहा बनकर आई है.

Latest News
Bangladesh protests: बांग्लादेश हिंसा के बीच देवदूत बनी BSF, 1,000 भारतीय छात्रों को सुरक्षित निकाला 

1,000 मेडिकल स्टूडेंट्स को BSF ने पहुंचाया घर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में कोटा खत्म करने के फैसले पर बवाल (Bangladesh Protests) मचा है. देश के अलग-अलग हिस्सों में हिंसा और आगजनी में अब तक 50 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है. इस बीच हिंसाग्रस्त इलाकों में फंसे भारतीय छात्रों को सुरक्षित निकालने के लिए बीएसएफ (BSF) ने देवदूत की तरह काम किया है.

BGB और BSF ने मिलकर अंजाम दिया ऑपरेशन 
बीजीबी (बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश) के साथ मिलकर बीएसएफ एक सेफ पैसेज बनाया और मेडिकल स्टूडेंट्स की सुरक्षित घर वापसी हो पा रही है. अब तक 1,000 छात्रों को घर भेजा जा चुका है. बीजीबी ने पहले आखुरा बॉर्डर तक एक सुरक्षित रास्ता निकाला और स्टूडेंट्स को बॉर्डर तक पहुंचाया. वहां सभी छात्रों के खाने-पीने समेत तमाम सुविधाओं का ध्यान बीएसएफ ने रखा और फिर उन्हें घर पहुंचाया गया है.


यह भी पढ़ें: कश्मीर में आतंकियों के पास मिली Steyer AUG राइफल, सुरक्षा एजेंसियां भी हैरान  


विदेश मंत्रालय ने जारी किया बयान 
विदेश मंत्रालय की साप्ताहिक ब्रीफिंग में भारत ने कहा कि यह बांग्लादेश का आंतरिक मामला है. बांग्लादेश में रह रहे 15,000 भारतीय पूरी तरह से सुरक्षित हैं. 8,500 छात्र भी बांग्लादेश के अलग-अलग शहरों में हैं. हम स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और वहां रह रहे भारतीयों को दूतावास के साथ संपर्क में रहने की सलाह देते हैं.


यह भी पढ़ें: गृहमंत्री की सुरक्षा में चूक, नशे में धुत शख्स ने किया अमित शाह के काफिले का पीछा  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement