Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बंगाल सीमा पर डटे हजारों बांग्लादेशी हिंदू, जान बचाने के लिए देख रहे भारत की राह

आज सुबह से ही पश्चिम बंगाल से सटे बांग्लादेश की सीमा पर हजारों हिंदू आकर खड़े हो गए हैं. मौजूदा स्थिति को देखते हुए BSF के जावानों की भी तैनाती बढ़ा दी गई हैं. ये सभी हिंदू भारत में बचाव की राह देख रहे हैं.

Latest News
बंगाल सीमा पर डटे हजारों बांग्लादेशी हिंदू, जान बचाने के लिए देख रहे भारत की र�ाह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

बांग्लादेश में आरक्षण के लेकर जन्मे विवाद ने जबसे हिंसक झड़प का रूप लिया है. तब से बाग्लादेशी हिंदुओं की हालात और खराब हो गई है. दूसरी तरफ शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद से यहां प्रदर्शनकारियों का आतंक और भी बढ़ गया है. अब हालात ये है कि यहां रहने वाले हिंदू बांग्लादेश सीमा पर पश्चिम बंगाल में कूचबिहार जिले के कंटीले तारों के दूसरी तरफ एकत्र हो गए हैं. 

सीमा पर ऐसे महौल देखते हुए शीतलकुची के पठानटुली गांव में पर्याप्त संख्या में BSF के जवान तैनात किए गए हैं. स्तिथि नियंत्रण करने के लिए BSF की 157 वीं बटालियन के जवानों को तैनात किया गया है. सभी बांग्लादेशी हिंदू कंटीले तारों से करीब 400 मीटर दूर गैबंडा जिले के गेंडुगुरी और दैखवा गांवों में एकत्र हो गए हैं. ये सभी लोग कल सुबह से यहां खड़े हुए हैं. ये सभी हिंदू भारत में बचाव की राह देख रहे हैं.


यह भी पढ़ें: Bareilly Serial Killer: पिछले 13 महीनों में 10 महिलाओं की हत्या करने वाला सीरियल किलर गिरफ्तार


दूसरी ओर सीमा पर BSF के जवानों की भी मुस्तैदी है. वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 'बांग्लादेश में चल रही स्थिति के मद्देनजर मोदी सरकार ने भारत-बांग्लादेश सीमा (IBB) पर मौजूदा स्थिति की निगरानी के लिए एक समिति गठित की है. '  इस समिति का उद्देश्य है कि वहां रहने वाले भारतीय नागरिकों, हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement