Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bangladeshi Terrorist: असम में दबोचे गए जिहादी आतंकियों का कोलकाता से भी है कनेक्शन, पुलिस ने किया बड़ा भंडाफोड़

बांग्लादेशी आतंकी संगठन अंसरूल इस्लाम बांग्ला टीम के 11 आतंकियों को कल गिरफ्तार किया गया था लेकिन अब इस मामले में पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है.

Bangladeshi Terrorist: असम में दबोचे गए जिहादी आतंकियों का कोलकाता से भी है कनेक्शन, पुलिस ने किया बड़ा भंडाफोड़
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: असम में बांग्लादेशी आतंकी संगठन अंसरूल इस्लाम बांग्ला टीम और अल-कायदा के आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद अब कोलकाता और भोपाल से भी इनका कनेक्शन सामने आया है. पुलिस का कहना है कि ये आतंकी कई बार भोपाल और कोलकाता भी जा चुके थे. वहीं  ये लोग पैसे का भी बड़े स्तर पर लेन-देन करते रहे हैं. 

पश्चिम बंगाल से कनेक्शन को लेकर असम पुलिस के ADGP Special Branch हिरेन नाथ का कहना है कि कोलकाता के पास हावड़ा से मोरीगां के मदरसे में जिहादी पाठ के लिए पैसा आता था. मुस्तफा मुफ्ती कई बार कोलकाता गया. पुलिस के मुताबिक मार्च के महीने में हावड़ा से अमीतुद्दीन नाम का एक जिहादी को पश्चिमबंगल पुलिस ने गिरफ्तार किया था. यह अमीनुद्दीन ही बैंक के माध्यम से मुस्तफा मुफ्ती को पैसा भी भेज रहा था. 

Terrorist Arrest: असम के चार जिलों से 11 जिहादी दबोचे, अलकायदा से जुड़े हैं तार, चार महीने में तीसरी बड़ी कार्रवाई

पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

पुलिस के मुताबिक मुस्तफा को बृहस्पतिवार को असम पुलिस ने मदरसे के आड़ में जिहादी पाठ पढ़ने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इसके बाद में अफसरुद्दीन भुइया नाम के एक और जिहादी को मोरीगांव से गिरफ्तार किया गया था. इसके अलावा बारपेटा मॉड्यूल से अबतक 8 जिहादियों को गिरफ्तार किया गया है. 

वहीं इस मामले बारपेटा के एसपी अमिताभ सिन्हा ने कहा है कि 27-28 जुलाई की रात में बारपेटा के कई इलाकों में समन्वित छापेमारी की. हमने इस छापेमारी में 8 लोगों को गिरफ़्तार किया. गिरफ़्तार लोग कट्टरपंथी प्रक्रिया में शामिल थे जो अंसारुल्लाह बांग्ला टीम से संबंध रखते हैं. यह संगठन बांग्लादेश में गैरकानूनी करार दिया गया है.

कम नहीं हो रहे बच्चों से बलात्कार के मामले, साल 2020 में दर्ज हुए 47 हज़ार से ज्यादा केस

भोपाल भी गए थे आतंकी 

अमिताभ सिन्हा ने इन आतंकियों के कनेक्शन को लेकर कहा है कि इन आतंकियों से पूछताछ में पता चला कि इनके द्वारा 2 बांग्लादेशी नागरिकों को बारपेटा लाया गया था. यह लोग कट्टरपंथी प्रक्रिया में शामिल थे जो भारत के राष्ट्रीय हित के लिए सही नहीं थे. छानबीन में पता चला है कि पकड़े गए दोनों बांग्लादेशी नागरिक त्रिपुरा और भोपाल भी गए थे. ऐसे में पुलिस ने कनेक्शन वाला शहरों की पुलिस को भी सतर्क कर दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement