Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Taslima Nasreen ने अपोलो अस्पताल पर लगाया गलत इलाज का आरोप, डॉक्टर ने जबरन किया हिप रिप्लेसमेंट 

Apollo Hospital के एक्सपीरियंस को तसलीमा नसरीन ने बुरा सपना बताया. हालांकि उनके आरोपों को अपोलो के प्रबंधन ने पूरी तरह खारिज किया है.

Taslima Nasreen ने अपोलो अस्पताल पर लगाया गलत इलाज का आरोप, डॉक्टर ने जबरन किया हिप रिप्लेसमेंट 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मशहूर बांग्लादेंशी लेखिका तसलीमा नसरीन ने दिल्ली एक अपोलो अस्पताल पर गलत इलाज करने का आरोप लगाया है. उन्होंने इसको लेकर ट्वीट किया और कहा कि अस्पताल के डॉक्टरों ने उनका पूरा हिप रिप्लेसमेंट करने पर मजबूर किया था, जबकि उन्हें कोई फ्रैक्चर था ही नहीं. उन्होंने अपोलों के डॉक्टरों पर जबरदस्ती गलत इलाज करने के आरोप भी लगाए. इस मुद्दे पर अपोलो ने सफाई देते हुए तसलीमा नसरीन के सभी आरोपों खारिज किया है. अस्पताल का कहना है कि तसलीमा का ऑपरेशन उनकी लिखित सहमति के साथ किया गया था जिसकी उनसे पहले औपचारिक सहमति भी ली गई थी, ऐसे में डॉक्टरों ने उनका कोई जबरन इलाज नहीं किया है.

दरअसल, तसलीमा नसरीन ने ट्विटर के जरिए अपोलो अस्पताल को घेरा हैं. उन्होंने लिखा कि वह घुटने के दर्द के लिए अस्पताल गई थीं, लेकिन उन्हें बताया गया कि उनके कूल्हे की हड्डी टूट गई है. नसरीन ने लिखा है, "मैं घुटने में दर्द के चलते अपोलो गई थी. डॉ. यतींद्र खरबंदा ने मुझे बताया कि मेरा हिप फ्रैक्चर था, लेकिन मुझे एक्सरे/सीटी नहीं दिखाया. इसके इलाज के लिए मुझे 13 जनवरी की देर रात भर्ती कराया गया था, लेकिन 14 जनवरी की सुबह उन्होंने मुझे टोटल हिप रिप्लेसमेंट के लिए मजबूर किया गया. बाद में कोई हिप फ्रैक्चर नहीं मिला और एक गलत डिस्चार्ज समरी बनाया गया."

Taslima Nasreen, hip replacement surgery, Taslima Nasreen hip replacement, Apollo Hospital, Taslima Nasreen Wrong treatment, तसलीमा नसरीन, हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी, अपोलो अस्पताल, तसलीमा नसरीन हिप रिप्लेसमेंट,

यह मुस्लिम देश है भारत का दोस्त, अपने शहर का नाम रखा HIND City पर हिन्दुस्तान से नहीं इसका मतलब

Apollo Hosptial के एक्सपीरियंस को बताया खराब

अपोलो हॉस्पिटल के डॉक्टरों और अस्पताल प्रबंधन को नसरीन ने एक बुरा एक्सपीरियंस बताया है. उन्होंने कहा कि उनके शरीर के स्वस्थ अंगों को उस बीमारी के इलाज के नाम पर हटा दिया गया, जो उन्हें थी ही नहीं. उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने अपनी विकलांगता खरीदने’ के लिए 7,42,845 रुपये खर्च किए और अपना स्वस्थन शरीर का अंग खो दिया. 

Apollo Hospital ने खारिज किए सभी आरोप

तसलीमान नसरीन के गंभीर आरोपो पर अपोलो अस्पताल ने भी सफाई दी है और सभी आरोपो खारिज कर दिया है. अस्पताल के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, "मरीज ने गिरने की बात बताई थी, जिससे वह चल-फिर नहीं पा रही थी. इस फील्ड में तीन दशकों से अधिक के अनुभव वाले एक सक्षम और अनुभवी सर्जन ने निर्धारित डायग्नोस्टिक और वर्क अप टूल्स का उपयोग करके इलाज किया."

अस्पताल ने बताया कि नसरीन का इलाज करने वाले डॉक्टर ने उनकी चिकित्सा स्थिति और उम्र को देखते हुए हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी कराने की सिफारिश की थी. अस्पताल ने कहा, "इसके लिए रोगी की रज़ामंदी और औपचारिक रूप से सहमति ली गई थी. सर्जरी सफलतापूर्वक पूरी हो गई और मरीज को प्रोटोकॉल के मुताबिक छुट्टी दे दी गई."

अहमदाबाद-दिल्ली फ्लाइट में बम की खबर से मचा हड़कंप, घंटों बाद पता चला ये था मामला

अपोलो अस्पताल ने तसलीमा पर ही चिकित्सीय सलाह न मानने के आरोप लगाए हैं. अस्पताल प्रशासन का कहना है कि नसरीन को फिजियोथेरेपी सहित कुछ बातों का ध्यान रखने की सलाह दी गई है लेकिन वे ऐसा नहीं कर रही है जिसके लिए अस्पताल ने उनसे डॉक्टरों की सलाह मानने का अनुरोध किया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement