Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

MP में धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ क्यों हो रहा विरोध, लोग धर्म बदलने की दे रहे धमकी

बसोर समाज के लोगों का कहना है कि धीरेंद्र शास्त्री ने आपत्तिजनक टिप्पणी कर उनके समुदाय को अपमानित किया है. उनके खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए.

MP में धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ क्यों हो रहा विरोध, लोग धर्म बदलने की दे रहे धमकी

Bageshwar Dham Sarkar धीरेंद्र शास्त्री 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पिछले दिनों राजस्थान के सीकर में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा था 'क्या मैं बसोर हूं?' उनके इस बयान को लेकर मध्य प्रदेश में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. दलित बसोर (बंशकार) समाज का आरोप है कि उन्होंने आपत्तिजनक टिप्पणी की है. जिससे उनका समाज अपमानित महसूस कर रहा है. समाज के लोगों का कहना है कि धीरेंद्र शास्त्री सामूहिक तौर माफी मांगनी चाहिए. अगर ऐसा नहीं हुआ तो उनके खिलाफ मामला दर्ज कराएंगे. समाज के लोंगो ने धर्म बदलने की भी धमकी दी है.

दरअसल, सीकर में धीरेंद्र शास्त्री ने दिव्य दरबार लगाया था. इस दरबार में एक शख्स अपनी अर्जी लेकर धीरेंद्र शास्त्री के पास मंच पर पहुंचा था. युवक ने बाबा को अपनी समस्या बताई की वह ब्रह्मण जाति से है. लेकिन वह एक मुस्लिम लड़की से प्यार करता है. उसके घरवालों ने लड़की की शादी कहीं और कर दी. युवक ने कहा कि वह लड़की अब भी आ जाती है तो वह उससे शादी करने के लिए तैयार है. युवक ने बाबा से पूछा कि आप क्या कहते हैं. मेरी शादी होगी? इसपर धीरेंद्र शास्त्री ने पत्रक दिखाया और कहा कि हमने पहले ही लिख रखा था कि LOVE पर बात करोगे. 

LOVE शब्द को लेकर हुई थी बहस
युवक ने जब वह पत्रक देखा तो उसने कहा कि यह LOVE नहीं लिखा है. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि यह लव ही लिखा हुआ है. इसको लेकर दोनों के बीच मंच पर ही बहस हो गई. इसके बाद पंडाल में बैठे लोगों को धीरेंद्र शास्त्री ने पत्र पढ़वाने के लिए बुलाया, जिन्होंने 'LOVE' शब्द लिखे होने की पुष्टि की. फिर क्या था धीरेंद्र शास्त्री भड़क गए और युवक को कहा 'तुम बाबा का पर्दाफाश करने आए हो.' इस बात को युवक ने नकारते हुए कहा नहीं-नहीं मैं खुद ब्राम्हण हूं और मेरी मां भी आपकी भक्त है. इस पर धीरेंद्र शास्त्री बोले 'हम क्या बसोर हैं.'

यह भी पढ़ें- कोटा के MLA ने सिर मुंडवाया, धरने पर बैठे, क्यों अपनी ही सरकार से नाराज हुए कांग्रेस के विधायक जी 

बसोर समाज के लोग बौद्ध धर्म अपनाने की दे रहे चेतावनी
धीरेंद्र शास्त्री का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बसोर समाज के लोगों का कहना है कि धीरेंद्र शास्त्री ने आपत्तिजनक टिप्पणी कर उनके समुदाय को अपमानित किया है. धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ अनुसूचित जाति और जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज होना चाहिए. अगर ऐसा नहीं देशभर में हम आंदोलन करेंगे. इतना ही नहीं बसोर समाज के प्रमुख ने कहा कि अगर बाबा के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो हम समाज छोड़कर बौद्ध धर्म में शामिल हो जाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement