Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Chunav Result 2024: बेगूसराय से जीते गिरिराज सिंह, लेकिन जीत का अंतर रहा पहले से कम

Lok Sabha Chunav Result 2024: लोकसभा चुनाव में इस बार बिहार से चौंकाने वाले नतीदे आ रहे हैं. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी उम्मीदवार गिरिराज सिंह बेगूसराय से पीछे चल रहे हैं. 

Latest News
Lok Sabha Chunav Result 2024: बेगूसराय से जीते गिरिराज सिंह, लेकिन जीत का अंतर रहा पहले से कम

बेगूसराय से पीछे चल रहे हैं गिरिराज सिंह

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव नतीजे (Lok Sabha Chunav Result 2024) में दोपहर 12 बजे तक के रुझानों में एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. हालांकि, बीजेपी को 2019 की तुलना में नुकसान होता नजर आ रहा है. बिहार में एनडीए 34 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि 6 सीटों पर इंडिया गठबंधन आगे है. बेगूसराय की हाई प्रोफाइल सीट से बीजेपी और सीपीआई (एम) के कैंडिडेट अवधेष कुमार राय के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला है. शुरुआत में पिछड़ने के बार आखिरकार गिरिराज सिंह करीब 81,000 वोटों से जीतने में कामयाब रहे हैं. 

दूसरी बार पार्टी ने बनाया उम्मीदवार 
गिरिराज सिंह को पार्टी ने लगातार दूसरी बार उम्मीदवार बनाया है. 2019 लोकसभा चुनाव में उन्होंने रिकॉर्ड मतों से सीपीएम के कन्हैया कुमार को हराया था. हालांकि, इस बार सीपीएम इंडिया अलायंस का हिस्सा है और अवधेश कुमार यहां से उम्मीदवार हैं. मतों की गणना शुरू होने के साथ ही अवधेश कुमार ने बढ़त बना ली थी और दोपहर एक बजे तक यह बढ़त 20,000 मतों को पार कर गई थी. हालांकि, यह लीड आगे नहीं जा सकी और आखिरकार गिरिराज सिंह अपनी सीट निकालने में कामयाब रहे.


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election Result 2024 LIVE: महाराष्ट्र में  MVA या BJP शिंदे गठबंधन, रिजल्ट में जानें किसे मिला है जनता का साथ


2019 के चुनाव परिणाम
बेगूसराय लोकसभा सीट पर 2019 के परिणाम की अगर बात करें तो इस सीट से गिरिराज सिंह को बड़ी जीत मिली थी. उन्होंने सीपीआई के उम्मीदवार कन्हैया कुमार को हराया था और उन्हें सात लाख के करीब वोट मिले थे. 


यह भी पढ़ें: अमित शाह गांधीनगर सीट से जीत का बनाएंगे नया रिकॉर्ड, 6 लाख वोटों से चल रहे आगे 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement