Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ED अफसरों पर हमले को लेकर बंगाल में बवाल, राज्यपाल ने गृह सचिव और DGP को किया तलब

ED Officials Attacked: तृणमूल कांग्रेस सरकार को सख्त संदेश देते हुए राज्यपाल आनंद बोस ने कहा कि वह अपने संवैधानिक विकल्प तलाशेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे. राज्यपाल ने इस मामले में डीजीपी को तलब किया है.

Latest News
ED अफसरों पर हमले को लेकर बंगाल में बवाल, राज्यपाल ने गृह सचिव और DGP को किया तलब

ed officers attack

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ED) अधिकारियों पर हमले को लेकर सियासी बवाल तेज हो गया है. राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने इस मामले में ममता सरकार की कड़ी निंदा की और कानून-व्यवस्था को नियंत्रित करने में विफल रहने का आरोप लगाया है. राज्यपाल ने साथ ही इस मामले में राज्य के मुख्य सचिव बीपी गोपालिका और डीजीपी को भी तलब किया है. 

ईडी अफसरों पर हमला उस समय हुआ जब वे राशन वितरण घोटाले की जांच के लिए सिलसिले में उत्तर 24 परगना जिले में टीएमसी नेता शाहजहां शेख के आवास पर छापा मारने जा रहे थे. शेख के समर्थकों ने कुछ ईडी के अधिकारियों पर हमला किया और उनके वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस हमले में दो ईडी अधिकारियों का सिर फूट गया है.

हमले को लेकर राज्यपाल सख्त
तृणमूल कांग्रेस सरकार को सख्त संदेश देते हुए राज्यपाल आनंद बोस ने कहा कि वह अपने संवैधानिक विकल्प तलाशेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे. बोस ने राजभवन से जारी एक ऑडियो संदेश में कहा, 'संदेशखाली में हुई भयावह घटना चिंताजनक और निंदनीय है. लोकतंत्र में बर्बरता और गुंडागर्दी को रोकना एक सभ्य सरकार का कर्तव्य है. मैं उचित तरीके से उचित कार्रवाई के लिए अपने सभी संवैधानिक विकल्पों का पता लगाऊंगा. उन्होंने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल कोई ‘बनाना रिपब्लिक’ नहीं है और सरकार को लोकतंत्र में बर्बरता और गुंडागर्दी रोकनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- ट्रैफिक सिग्नल तोड़कर दौड़ने की कोशिश में पलटी थी एंबुलेंस, Viral Video देख हाईकोर्ट ने पूछ लिया सरकार से सवाल

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां के समर्थकों ने शुक्रवार को हमला कर दिया और उनके वाहनों में तोड़फोड़ की. अधिकारी राशन वितरण घोटाले की जांच के संबंध में शाहजहां के उत्तर 24 परगना जिला स्थित आवास पर छापा मारने पहुंचे थे. एक अधिकारी ने बताया कि ईडी के अधिकारी राज्य में 15 स्थानों पर छापेमारी कर रहे हैं और शेख का आवास उनमें से एक है.

कोर्ट जा सकती है ED
सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में जांच एजेंसी TMC नेता शेख शाहजहां के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट के लिए कोर्ट का रुख कर सकती है. ईडी का कहना है कि टीएमसी नेता काफी प्रभावशाली है. उसके गिरफ्तार किए बगैर जांच करना मुश्किल हो सकता है. ईडी सूत्रों के मुताबिक, घायल तीन अधिकारियों में एक सहायक निदेशक राजकुमार राम हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अन्य दो घायल अधिकारियों की पहचान अंकुर और सोमनाथ दत्ता के रूप में हुई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement