Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bengaluru Cafe Blast में NIA की चार्जशीट में बड़ा खुलासा, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन दहलाने के लिए रची थी साजिश

Bengaluru Cafe Blast NIA Chargesheet: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट में एनआईए (NIA) ने चार्जशीट दाखिल की है. इसमें राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने साजिश की कई परत खोली है. 

Latest News
Bengaluru Cafe Blast में NIA की चार्जशीट में बड़ा खुलासा, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन दहलाने के लिए रची थी साजिश

बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट में NIA ने दाखिल की चार्जशीट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बेंगलुरु के रमेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में चार आरोपियों पर चार्जशीट दायर की है. चार्जशीट में कुछ हैरान करने वाले आरोप भी सामने आए हैं. साजिशकर्ताओं की योजना बीजेपी के दफ्तर को धमाकों से दहलाने की थी. एक मार्च को हुए इस विस्फोट में नौ लोग घायल हुए थे. इस विस्फोट में होटल की संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा था. बाद में इस आतंकी हमले की जांच एनआईए को सौंप दी गई थी.

BJP दफ्तर को धमाके से उड़ाने की थी साजिश
एनआईए (NIA) ने जांच में पाया कि हमले को अंजाम देने वाले और दूसरे साजिशकर्ता आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) से जुड़े थे. इन्होंने कुछ युवाओं को भी अपने साथ जोड़ने का काम किया था. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अपने आरोपपत्र में दावा किया है कि इन कट्टरपंथियों का इरादा बीजेपी दफ्तर में आईईडी ब्लास्ट के अलावा कई और जगहों पर धमाका करने का था.


यह भी पढ़ें: Noida के स्कूल में KG की बच्ची से गंदी हरकत, आरोपी और प्रिंसिपल समेत 5 गिरफ्तार


राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन दहलाने की रची थी साजिश 
एनआईए की चार्जशीट में कहा गया है कि आरोपियों ने रामेश्वरम कैफे में ब्लास्ट से पहले भी खतरनाक मंसूबे बनाए थे. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा (22 जनवरी) वाले दिन कर्नाटक के बेंगलुरु बीजेपी ऑफिस में धमाके की पूरी योजना बनाई गई थी. हालांकि, जब इसमें मंसूबे पूरे नहीं हो सके, तो रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट को अंजाम दिया गया था. इसके लिए आरोपियों ने कैफे के आसपास की जगह की रेकी भी की थी. साजिश करने वालों में दो मुख्य आरोपियों ने विस्फोट की योजना बनाई थी.

आरोपियों की पहचान मुसाविर हुसैन शाजिब, अब्दुल मथीन अहमद ताहा, माज मुनीर अहमद और मुजम्मिल शरीफ के तौर पर की गई है. इन चारों ने बिटकॉइन के जरिए फंडिंग भी हासिल की थी. चारों आरोपियों पर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) के तहत केस दर्ज किया गया है. एनआईए ने 3 मार्च को केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी.


यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर को हटाने के दबाव पर ममता बनर्जी ने कहा, 'वो आए थे इस्तीफा देने...'  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement