Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bengaluru Water Crisis: डिप्टी सीएम डी के शिवकुमार के घर का बोरवेल भी सूख गया, पानी के लिए बेहाल हुआ बेंगलुरु

Bengaluru Water Crisis: बेंगलुरु शहर इस समय भयंकर जल संकट से जूझ रहा है. सरकार ने वादा किया है कि हर इलाके में पानी की सप्लाई सुनिश्चित की जाएगी.

Latest News
Bengaluru Water Crisis: डिप्टी सीएम डी के शिवकुमार के घर का बोरवेल भी सूख गया, पानी के लिए बेहाल हुआ बेंगलुरु

जल संकट से जूझते लोग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में इन दिनों भयंकर जल संकट आ गया है. हालात ऐसे हैं कि खुद उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार के घर का बोरवेल भी सूख गया है. अब हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले लोगों से अपील की गई है कि वे पानी का इस्तेमाल संभलकर करें. एक तरफ सरकार वादा कर रही है कि हर जगह पानी पहुंचाया जाएगा. वहीं, टैंकर से पानी पहुंचाने वाले लोग मनमानी कीमत वसूल रहे हैं. अब कहा जा रहा है कि राज्य सरकार सभी प्राइवेट टैंकरों को अपने कब्जे में लेगी और लोगों तक पानी पहुंचाया जाएगा.

मंगलवार को मीडिया से बातचीत में डी के शिवकुमार ने बताया कि बेंगलुरु से सभी इलाकों में पानी की समस्या हो रही है. खुद डीके शिवकुमार के घर का बोरवेल भी सूख गया है. उन्होंने कहा कि सरकार हर हाल में लोगों तक पानी पहुंचाएगी. रिपोर्ट के मुताबिक, बेंगलुरु में हुई कम बारिश के चलते इस साल ग्राउंड वाटर काफी नीचे चला गया है जिसके चलते बोरवेल और सबमर्सिबल पानी नहीं उठा रहे हैं.


यह भी पढ़ें- Facebook के मालिक Mark Zuckerberg को है किससे खतरा?


टैंकरों का होगा रजिस्ट्रेशन
जल संकट के बीच प्राइवर टैंकर सप्लायर्स ज्यादा पैसे भी ले रहे हैं. इस मामले पर डिप्टी सीएम डी के शिवकुमार ने कहा, 'कुछ लोग 600 रुपये में टैंकर सप्लाई कर रहे हैं जबकि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इसी के लिए 3000 रुपये ले रहे हैं. हमने कहा है कि टैंकरों का रजिस्ट्रेशन करवाया जाए और दूरी के हिसाब से कीमतें तय की जाएं.'


यह भी पढ़ें- कभी बोलती थी इनकी तूती और अब हो रहे हैं कंगाल, जानें Donald Trump का पूरा हाल


इससे पहले शनिवार को डी के शिवकुमार ने कहा था कि पानी की कमी के चलते राज्य सरकार सभी प्राइवेट निजी टैंकरों को अपने कब्जे में लेगी. BWSSBB और BBMP के अधिकारी पानी की समस्या का समाधान निकालने के लिए हर दिन मीटिंग कर रहे हैं. पानी की समस्या का समाधान करने के लिए हर विधानसभा के हिसाब से 10 करोड़ रुपये का अनुदान दिया गया है.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement