Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bharat Jodo Yatra के बीच चाय पीने रुके थे राहुल गांधी, किसान ने कर दी अशोक गहलोत सरकार की शिकायत

चाय पीने के लिए किसान के घर रुके राहुल गांधी को परिवार ने बिजली बिल से लेकर खाद के कालाबाजारी की गिनाई समस्याएं. गांव के लोगों ने सुधार की लगाई गुहार.

Bharat Jodo Yatra के बीच चाय पीने रुके थे राहुल गांधी, किसान ने कर दी अशोक गहलोत सरकार की शिकायत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राहुल गांधी ने सोमवार सुबह राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले से भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) शुरू की. इस बीच ही वह सुबह करीब साढ़े आठ बजे खिजुरी गांव में पहुंचे. यहां राहुल गांधी एक किसान के घर चाय पीने के लिए रुक गए. राहुल गांधी ने चाय खत्म कर किसान का हाल जाना तो उन्होंने अपनी समस्या बताते हुए बिजली का बिल उन्हें थमा दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि बिजली पर कोई छूट नहीं मिलती, उल्टा आपकी सरकार मनमर्जी से बिल भेज देते है, जिसे हम परेशान है. राहुल ने किसान परिवार को बिल सही कराने आश्वासन दिया है.  

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने देश भर में लोगों से जुड़ने के लिए भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की शुरुआत की थी. सोमवार को सुबह राहुल गांधी ने सवाई माधोपुर जिले से यात्रा की शुरुआत की. वह सुबह करीब साढ़े आठ बजे खिजपुरी गांव पहुंचे. यहां राहुल गांधी एक किसान के घर पर चाय के ब्रेक के लिए रुक गए. परिवार ने राहुल गांधी का स्वागत किया और चाप पिलाई. जैसे ही राहुल गांधी की चाय खत्म हुई किसान परिवार ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को अपनी शिकायतों बताना शुरू कर दिया. उन्होंने राहुल गांधी को बिजली का बिल थमा दिया. उन्होंने कहा कि कुछ भी इस्तेमाल न करने पर बिजली का बिल बहुत अधिक का आ रहा है. ज्यादा बिल भरने के लिए हमें मजबूर किया जा रहा है. जब हम कोई गुहार लगाते हैं तो कहा दिया जाता है कि ​बिल में कोई छूट नहीं मिलती. 

अपने मन से बिजली का बिल भेज देते हैं बिजली कर्मचारी

किसान वेणीप्रसाद मीणा ने राहुल गांधी को बताया कि बिजली विभाग से कोई मीटर की रीडिंग लेने नहीं आता है. उन्हें बिना री​डिंग लिए ही बिल भेज दिया जाता है.पूरे गांव का यही हाल है.उन्होंने कहा कि किसान उर्वरकों तक पहुंच के लिए भी संघर्ष कर रहे हैं और उन्हें ऊंचे दामों पर खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. मीणा ने आरोप लगाया कि खाद की बोरी जिसकी कीमत करीब 270 रुपये है, कालाबाजारी के चलते 600 रुपये में बेची जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement