Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हिमंत बिस्व सरमा की राहुल गांधी को चेतावनी, 'चुनाव के दो-तीन महीने बाद अरेस्ट कर लूंगा'

Bharat Jodo Nyay Yatra: असम में पहुंची भारत न्याय यात्रा के खिलाफ अब केस दर्ज कर लिया गया है क्योंकि उसने तय रूट का उल्लंघन किया.

Latest News
हिमंत बिस्व सरमा की राहुल गांधी को चेतावनी, 'चुनाव के दो-तीन महीने बाद अरेस्ट कर लूंगा'

Rahul Gandhi vs Himanta Biswa Sarma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम में है. बुधवार को राहुल गांधी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा को सबसे भ्रष्ट सीएम कहा तो हिमंत ने भी गांधी परिवार पर  जोरदार पलटवार किया. हिमंत बिस्व सरमा यहीं नहीं रुके. तय रास्ते से इतर यात्रा ले जाने के मुद्दे पर हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि अगर अलग रास्ते पर जाएंगे तो पुलिस भी नहीं दी जाएगी और केस दर्ज कर लिया जाएगा. हिमंत ने यह भी चेतावनी दी कि चुनाव के बाद राहुल गांधी को गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा. बाद में दूसरे रास्ते से यात्रा निकाले जाने पर असम के जोरहाट में एक एफआईआर दर्ज की गई है.

जोरहाट शहर के अंदर तय मार्ग के बजाय दूसरे रास्ते से जाने के आरोप में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' और इसके मुख्य आयोजक के बी बायजू के खिलाफ एफआईआर दर्ज दर्ज की गई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यात्रा को के बी रोड की ओर से जाने की अनुमति थी. उन्होंने बताया कि इसके बजाये यह शहर में एक अन्य मार्ग से चली गई जिससे क्षेत्र में 'अराजक स्थिति' पैदा हो गई. उन्होंने कहा, 'अचानक भीड़ के कारण कुछ लोग गिर गए और भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई. घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए यात्रा और उसके मुख्य आयोजक के खिलाफ जोरहाट सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें- '22 जनवरी को आधे दिन सभी सरकारी दफ्तर रहेंगे बंद', केंद्र का फैसला

गिरफ्तार करने की धमकी
इससे पहले हिमंत बिस्व सरमा ने कहा, 'हमने बता दिया है कि अगर आप शहर के अंदर से जाते हैं तो पुलिस भी नहीं दी जाएगी. अंदर मेडिकल कॉलेज है इसलिए दूसरा रास्ता चुनिए मैं अनुमति दे दूंगा. अगर ऐसा नहीं करते हैं तो केस दर्ज किया जाएगा और अभी तो नहीं लेकिन चुनाव के दो-तीन महीने बाद गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा.' राहुल गांधी के आरोपों पर उन्होंने यह भी कहा कि देश में सबसे भ्रष्ट अगर कोई है तो वह गांधी परिवार है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में मौसम की आंख मिचौली, सुबह कड़ाके की ठंड तो दिन में रहेगी धूप

वहीं, दर्ज की गई एफआईआर में उल्लेख किया गया है कि यात्रा ने जिला प्रशासन के नियमों का पालन नहीं किया और इसने सड़क सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया. संपर्क करने पर विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया कहा कि प्राथमिकी यात्रा के समक्ष अनावश्यक बाधा पैदा करने की एक चाल है. उन्होंने कहा, 'पीडब्ल्यूडी प्वाइंट पर यातायात मार्ग परिवर्तन के लिए पुलिस तैनात नहीं थी. निर्धारित मार्ग बहुत छोटा था और हमारे साथ बहुत भीड़ थी इसलिए हमने बस को कुछ मीटर के लिए दूसरे रास्ते पर ले लिया. यात्रा को (असम में) पहले दिन मिली सफलता से हिमंत विश्व शर्मा डर गए हैं और अब इसे पटरी से उतारना चाहते हैं.'

आपको बता दें कि यात्रा का असम चरण 25 जनवरी तक जारी रहेगा. यह यात्रा 17 जिलों में 833 किमी का सफर तय करेगी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में यह यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई और 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement