Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Flood Alert : नदियां उफान पर, 13 जिलों में भीषण बाढ़ का अलर्ट, मौसम विभाग ने कही ये बात

Bihar Flood Alert : बिहार में तेज बारिश के कहर के कारण 13 जिलों में भीषण का बाढ़ का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने ये अलर्ट जारी किया है.

Latest News
Bihar Flood Alert :  नदियां उफान पर, 13 जिलों में भीषण बाढ़ का अलर्ट, मौसम विभाग ने कही ये बात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Bihar Flood Alert : बिहार में भीषण बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को बिहार के 13 जिलों में भीषण बाढ़ का अलर्ट जारी किया गया. पिछले 48 घंटों से लगातार हो रही बारिश से नदियां उफान पर हैं, जिससे बिहार के कई जिलों में बाढ़ का अलर्ट जारी किया है. दूसरी तरफ, नेपाल में लगातार हो रही बारिश से बिहार के कई प्रमुख और सहायक नदियां उफान पर हैं. मौसम विभाग ने बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग ने पटना, , पश्चिमी चंपारण, जहानाबाद, , पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, वैशाली ,मधुबनी, भोजपुर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सीवान और सारण में बाढ़ की अलर्ट जारी  किया है. वहीं राज्य में अभी भी मानसून सक्रिय है. राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की तो कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. आपदा प्रबंधन को भी अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया गया है. 

प्रशासन रखे अपनी तैयारी
आपदा प्रबंधन विभाग ने 13 जिलों में अत्यधिक भारी से भारी बारिश पड़ने की चेतावनी जारी की है. यही नहीं आपदा प्रबंधन विभाग ने मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के आधार पर 13 जिलों के कलेक्टर को अलर्ट जारी करते हुए सचेत किया है कि इस दौरान बहुत ज्यादा बारिश से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो सकते हैं इसलिए राहत और बचाव के लिए तैयारियां रखें. 


यह भी पढ़ें - शराबबंदी या मजाक! बिहार में जाम पर जाम लगाते नजर आए थानाध्यक्ष, वीडियो Viral


 

अगले 24 घंटों के लिए ये सूचना
मौसम विभाग ने राज्य के 17 जिलों में अगले 24 घंटें के लिए भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. बिहार के 13 जिलों का येलो और 4 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया.  यही नहीं, नेपाल में बारिश के कारण गंगा और कोसी नदी के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement