Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Patna violence: 24 घंटे से सुलग रहा पटना का जेठुली, जमीन की लड़ाई में बहा खूब खून, पढ़ें अब तक क्या-क्या हुआ

पटना में पार्किंग को लेकर कुछ दबंगों ने हंगामा किया जिसके बाद नाराज भीड़ ने गाड़ी जला दी.

Patna violence: 24 घंटे से सुलग रहा पटना का जेठुली, जमीन की लड़ाई में बहा खूब खून, पढ़ें अब तक क्या-क्या हुआ

पटना में नाराज लोगों ने जला दी दबंगों की गाड़ी. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बिहार की राजधानी पटना के गोलीकांड पर बवाल भड़क गया है. 24 घंटे से जेठुली इलाका कुरुक्षेत्र में बदल गया है. जेठुली में जब पुलिस मारे गए शख्स का शव लेकर पहुंची तो स्थानीय लोग भड़क गए. लोग इतने आक्रोशित थे कि पुलिस को फायरिंग तक करनी पड़ी. कार पार्किंग को लेकर भड़के बवाल में 50 राउंड गोलियां चली थीं, जिसमें 1 शख्स की मौत हो गई थी, वहीं 5 अन्य घायल हो गए थे. इस गोलीकांड पर जमकर हंगामा बरपा है. यह लड़ाई पंचायत चुनावों से भी जोड़कर देखी जा रही है.

कार पार्किंग से शुरू हुई ये झड़प दरअसल जमीन विवाद की वजह से हुई है. इस जमीन पर दो गुट अपना-अपना दावा करते रहे हैं. जमीन विवाद की लड़ाई खूनी संघर्ष में बदल गई. दबंगों ने मामूली कहासुनी के बाद एक शख्स को गोली मार दी, वहीं 5 लोग घायल हो गए. पार्किंग विवाद को लेकर दो गुटों के बीच हिंसक झड़प के बाद गुस्साई भीड़ ने पहले एक गोदाम में आग लगा थी, फिर कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. स्थिति नियंत्रण में नहीं आई है.

जमीन विवाद की लड़ाई, खूनी संघर्ष तक आई

एसएसपी पटना ने समाचार एजेंसी ANI से बातचीत में कहा है कि स्थिति नियंत्रण में है. अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. पार्किंग स्थल उसी शख्स का था, जिसकी हत्या कर दी गई. आरोपी का नाम उमेश है. वह अपनी गाड़ी से गिट्टी गिरा रहा था, जिसकी वजह से पार्किंग बंद हो गई थी. पार्किंग के रास्ते में रुकावट की वजह से दोनों पक्षों के बीच हंगामा भड़क गया. आरोपी ने फायरिंग कर दी, जिसमें एक शख्स की जान चली गई, वहीं 5 लोग घायल हो गए.

कैदी के पेट से निकला मोबाइल, जेल में ही निगल लिया फोन, हैरान रह गए डॉक्टर

क्या है आरोपी पर आरोप?

गिरफ्तार शख्स का नाम उमेश है. अपने परिवार के साथ मिलकर उसने गोली चलाई जिसमें 5 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं.घायलों के नाम चनारिक राय, मुनारिक राय, रोशन कुमार, गौतम कुमार और नागेंद्र राय हैं. पुलिस केस की छानबीन कर रही है.

क्या है रंजिश की असली वजह?

यह हिंसा अचानक नहीं बढ़की है. यह जमीन बच्चा राय और चनारिक राय से जुड़ी हुई है. 6 कट्ठा जीन की यह लड़ाई चुनाव तक से जुड़ी हुई है. करीब 3 करोड़ की कीमत वाली इस जमीन पर असली लड़ाई दावेदारी की है. बच्चा राय का कब्जा इस जमीन पर है लेकिन चनारिक की नजर इस पर है. गाड़ी पार्क करने को लेकर इस पर जमकर हंगामा बरपा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement