Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सनी देओल का टिकट कटा, हंस राज हंस, परनीत कौर और बब्बू पर पार्टी का भरोसा, BJP की 8वीं सूची जारी

इस सूची में पंजाब (Punjab) के गुरदासपुर (Gurdaspur) लोकसभा सीट (Lok Sabha Seat) से सनी देओल (Sunny Deol) का नाम मौजूद नहीं है, उनकी जगह पार्टी ने दिनेश सिंह 'बब्बू' को टिकट दिया है.

Latest News
सनी देओल का टिकट कटा, हंस राज हंस, परनीत कौर और बब्बू पर पार्टी का भरोसा, BJP की 8वीं सूची जारी

Lok Sabha Election 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को लेकर सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट को जारी कर रही हैं. भारतीय सियासत का ये चुनाव के दौरान टिकट बांटने और टिकट पाने का दौर है. इसी क्रम में बीजेपी (BJP) ने भी अपने उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट (8th List) जारी कर दी है. इस लिस्ट में कुल 11 उम्मीदवारों में नाम हैं. इसमें सर्वाधिक 6 उम्मीदवार पंजाब से हैं. वहीं ओडिशा से 3 और पश्चिम बंगाल से 2 उम्मीदारों के नाम जारी किए गए हैं.

8वीं सूची में मौजूद पंजाब के उम्मीदवार
इसमें कुछ बड़े उलटफेर भी देखने को मिल रहे हैं. इस सूची में पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट से सनी देओल का नाम मौजूद नहीं है, उनकी जगह पार्टी ने दिनेश सिंह 'बब्बू' को टिकट दिया है. पंजाब के पटियाला सीट से कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत सींह को मैदान में उतारा गया है. राज्य के बड़े हाई प्रोफाइल सीटों में से एक अमृतसर से इस बार तरणजीत सिंह संधू को उम्मीदवार बनाया गया है. उत्तर पश्चिम दिल्ली के मौजूदा सांसद हंस राज हंस को इस बार पंजाब भेजा गया है. वो फरीदकोट से उम्मीदवार बनाए गए हैं. पार्टी ने लुधियाना सीट से रवनीत सिंह बिट्टू और जालंधर सीट से सुशील कुमार रिंकू पर भरोसा जताया है.

नए चहरों पर भरोसा
बीजेपी ने पार्टी को जॉइन करने वाले कई नए चेहरों पर इस बार दांव आजमाया है. इसमें कांग्रेस से आने वाली परनीत कौर, आप से आने वाले सुशील कुमार रिंकू, हाल ही में पार्टी जॉइन करने वाले रवनीत बिट्टू शामिल हैं. रवनीत बिट्टू राज्य के पूर्व सीएम बेअंत सिंह के पोते हैं.


इसे भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024 Live: पहले चरण के लिए आज से नामांकन शुरू, दिल्ली में LJP की अहम बैठक


ओडिशा और बंगाल की प्रत्याशी 
इस सूची में बीजेपी ने ओडिशा से तीन उम्मीदवारों के नाम जारी किया है. पार्टी ने जाजपुर सीट पर रबिंद्र नारायण बेहरा, कंधमाल सीट पर सुकांत कुमार पाणिग्रही और कटक सीट पर भर्तृहरि महताब को प्रत्याशी बनाया है. इसमें पार्टी ने पश्चिम बंगाल की झारग्राम सीट पर प्रणत टुडू और बीरभूम सीट पर देवाशीष धर को मैदान में उतारा है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement