Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महुआ मोइत्रा के खिलाफ BJP का बड़ा दांव, इस बड़ी हस्ती को मैदान में उतारा

बीजेपी (BJP) ने रव‍िवार एक नई सूची जारी की है. इसमें पश्‍च‍िम बंगाल (West Bengal) से 19 उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं. राजमाता अमृत रॉय (Amrita Roy) का नाम भी इस सूची में मौजूद है.

Latest News
महुआ मोइत्रा के खिलाफ BJP का बड़ा दांव, इस बड़ी हस्ती को मैदान में उतारा

Mahua Moitra News Hindi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

TMC की नेता महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) पश्चिम बंगाल (West Bengal) की कृष्णानगर (Krishnanagar) सीट से चुनाव लड़ती आई हैं. वो इसी सीट से 2019  में लोकसभा का चुनाव जीती थीं. पश्चिम बंगाल में इस बार बीजेपी चुनाव को लेकर पुरजोर तरीके से रणनीति बनाने में जुटी है. बीजेपी ने महुआ मोइत्रा के ख‍िलाफ स्थानीय नादिया राजघराने की रानी अमृता रॉय (Amrita Roy) को मैदान में उतारा है.


यह भी पढ़ें: कांग्रेस छोड़ते ही नवीन जिंदल ने BJP की जॉइन, कुरुक्षेत्र से मिला टिकट


पिछले हफ्ते ही हुई थीं बीजेपी में शामिल
अमृत रॉय पिछले हफ्ते ही 20 मार्च को बीजेपी में शामिल हुई थीं. उन्होंने राज्य के विपक्षी नेता सुवेंदु अधिकारी की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी. बीजेपी ने रव‍िवार एक नई सूची जारी की है. इसमें पश्‍च‍िम बंगाल से 19 उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं. राजमाता अमृत रॉय का नाम भी इस सूची में मौजूद है.


इसे भी पढ़ें- JDU विधायक बीमा भारती RJD में शामिल, इस सीट से हो सकती हैं उम्मीदवार


राजा कृष्णचंद्र के राज परिवार से है नाता
अमृता रॉय कृष्णानगर की रानी है. इनके पूर्वज राजा कृष्णचंद्र नादिया के राजा थे. उनका राजकाल 1728 से 1782 तक का था. ये राज परिवार शाक्त उपासक रहा है. राजा कृष्णचंद्र का नाम मुगल सल्तनत के बड़े विरोधी राजाओं में शामिल रहा है. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement