Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi liquor scam: BJP ने क्यों कहा, लोगों ने मांगी पाठशाला AAP ने दे दी मधुशाला?

BJP नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार अब भ्रष्टाचार के ट्विन टावरों 'शराब और शिक्षा घोटला' के लिए बदनाम है. दोनों घोटाले AAP सरकार के कार्यकाल में ही हुए हैं.

Delhi liquor scam: BJP ने क्यों कहा, लोगों ने मांगी पाठशाला AAP ने दे दी मधुशाला?

अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली (Delhi) की अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार इन दिनों भारतीय जनता पार्टी के निशाने पर है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के लोगों ने आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार से पाठशाला (स्कूल) मांगी थी लेकिन उन्हें मधुशाला (शराब की दुकानें) दे दी गईं.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इस मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल सरकार पर हमला करते हुए कहा, 'दिल्ली में लोगों ने पाठशाला मांगी, लेकिन AAP सरकार ने उन्हें 'मधुशाला दे दी.'

बीजेपी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि शराब और शिक्षा घोटाले दिल्ली सरकार में भ्रष्टाचार के ट्विन टावर हैं और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में इनमें धीरे-धीरे अधिक मंजिलों का निर्माण किया जा रहा है. 

Delhi Liquor Policy Case: मनीष सिसोदिया के लॉकर की हो रही तलाशी, CBI टीम PNB बैंक पहुंची

'AAP ने शौचालयों को बाताया क्लास रूम'

बीजेपी ने यह भी आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने कक्षाओं के निर्माण की लागत में कई बार वृद्धि की और कई स्कूलों के शौचालयों को कक्षाओं के रूप में पेश किया, ताकि ‘बढ़ाई गई’ लागत को जायज ठहराया जा सके. 

'रिवर्स रॉबिनहुड मॉडल पर काम कर रही है AAP'

बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ‘रिवर्स रॉबिनहुड’ के मॉडल पर अमल कर रही है, जिसके तहत गरीबों के कल्याण के लिए निर्धारित राशि से शराब माफियाओं का खजाना भरा जा रहा है. 

CBI को मेरे लॉकर में कुछ भी नहीं मिला, फिर केंद्र पर भड़के Manish Sisodia

'नैतिकता ही नहीं AAP राज में गिरने लगे हैं पंखे'

सांसद मनोज तिवारी ने उस घटना का जिक्र किया, जिसमें बाहरी दिल्ली के नांगलोई इलाके के एक सरकारी स्कूल में कक्षा में पंखा गिरने से एक छात्रा के सिर में गंभीर चोट आई थी. मनोज तिवारी ने केजरीवाल सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, 'अब तक ‘AAP’ की नैतिकता में गिरावट आ रही थी और अब उसके स्कूलों में पंखे भी गिरने लगे हैं.' 

AAP ने BJP के आरोपों पर क्या कहा?

मनोज तिवारी ने यह भी आरोप लगाया कि स्कूलों के निर्माण में घोटाला हुआ है और सरकार ने कई परियोजनाओं में निर्माण की लागत को कई बार बढ़ाया है. उन्होंने एक रिपोर्ट दिखाते हुए दावा किया कि पांच लाख रुपये की लागत बढ़ाकर 33 लाख रुपये कर दी गई और कई स्कूलों में निर्माण लागत में वृद्धि को जायज ठहराने के लिए शौचालयों को कक्षाओं के रूप में गिना और पेश किया गया. बीजेपी नेताओं के आरोपों पर दिल्ली सरकार या ‘आप’ की तरफ से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement