Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: नाराज नेताओं से संपर्क से लेकर राम मंदिर तक, बीजेपी का मिशन 2024 तैयार 

BJP Meet On Ram Mandir: बीजेपी और आरएसएस के वरिष्ठ नेताओं की मुलाकात दिल्ली में मंगलवार को हुई है. इस बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए रणनीति बनाने के साथ ही राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए भी रणनीति तय की गई. 

Latest News
Lok Sabha Election 2024: नाराज नेताओं से संपर्क से लेकर राम मंदिर तक, बीजेपी का मिशन 2024 तैयार 

BJP Meeting For Lok Sabha Election 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है. मंगलवार को दिल्ली में संघ के वरिष्ठ नेताओं के साथ पार्टी की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. बैठक में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों पर भी चर्चा की गई. बैठक में यह भी तय किया गया कि नाराज नेताओं से संपर्क करने की कोशिश होगी. राम मंदिर समारोह को यादगार बनाने के लिए किए जा रहे कार्यक्रमों पर भी चर्चा की गई. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के कई अन्य पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. इसके अलावा, राज्यों के भी पदाधिकारी बैठक में चुनावी रणनीति पर चर्चा के लिए मौजूद थे. लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी जल्द राज्यवार भी पार्टी प्रभारी नियुक्त कर सकती है. 

बीजेपी की इस महत्वपूर्ण बैठक में विपक्षी दलों की ताकत और कमजोरी के आकलन पर चर्चा की गई. साथ ही, राम मंदिर के साथ आम लोगों के भावनात्मक जुड़ाव को मजबूत करने की जरूरत पर चर्चा की गई. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए एक कमेटी का गठन किया है. यह कमेटी खास तौर पर अलग-अलग प्रदेशों में दूसरी पार्टी के नाराज कद्दावर नेताओं के साथ संपर्क करेगी और उन्हें पार्टी के साथ जोड़ने की कोशिश की जाएगी. 

यह भी पढ़ें: पंजाब में नहर के किनारे मिली DSP की लाश, हत्या की आशंका  

कमेटी के पास होगी नेताओं की पूरी रिपोर्ट 
सूत्रों का कहना है कि दूसरी पार्टी के नेताओं को शामिल कराने के लिए इस कमेटी की मंजूरी जरूरी होगी. कमेटी अपने स्तर पर रिसर्च करेगी और नेताओं को शामिल करने से पहले उनके प्रभाव क्षेत्र. राजनीति में छवि समेत कई मुद्दों पर आकलन करेगी. सूत्रों का कहना है कि जब तक कमेटी की ओर से ग्रीन सिग्नल नहीं दिया जाएगा तब तक किसी भी नेता को पार्टी में शामिल नहीं किया जा सकता है. इसके अलावा, हर जिले के स्तर तक चुनाव प्रभारी नियुक्त किए जाएंगे और बूथ मैनेजमेंट पर पूरा जोर रहेगा.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए भी रणनीति 
22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है जिसके लिए देशव्यापी स्तर पर तैयारियां चल रही है. बीजेपी की एक अहम बैठक इस कार्यक्रम की रणनीति बनाने को लेकर भी हुई है. कार्यक्रम की रूपरेखा पर चर्चा के अलावा इसी साल होने वाले लोकसभा चुनाव में इसे सरकार की अहम उपलब्धि के तौर पर पेश करने की भी योजना बनाई गई है. इस कार्यक्रम को देश के कोने-कोने तक पहुंचाने के लिए भी रणनीति बनाई गई है. 

यह भी पढ़ें: उत्तर भारत में शीतलहर और कोहरे का कहर, जानें अगले 2 दिनों का मौसम  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement