Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Election: दिल्ली में सत्ता की चाबी पाने के लिए BJP का प्लान, जिन सांसदों का टिकट कटा उन्हें दी ये जिम्मेदारी 

Delhi Election BJP: दिल्ली की सत्ता से बीजेपी लगभग 2 दशक से दूर है. केंद्र में तीसरी बार सरकार बनाने और लगातार तीनों बार सातों सीट जीतने के बाद भी बीजेपी को विधानसभा चुनाव में सफलता नहीं मिली है. 

Latest News
Delhi Election: दिल्ली में सत्ता की चाबी पाने के लिए BJP का प्लान, जिन सांसदों का टिकट कटा उन्हें द�ी ये जिम्मेदारी 

पूर्व सांसदों को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली की सातों सीटों पर लगातार तीसरी बार लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में बीजेपी को सफलता मिली है. हालांकि, दिल्ली की सत्ता से बीजेपी का वनवास 2 दशक से जारी है. लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 6 सांसदों का टिकट काटा था और सिर्फ मनोज तिवारी को ही रिपीट किया. अब चर्चा है कि पार्टी ने दिल्ली की सत्ता में वापसी के लिए मास्टर प्लान तैयार किया है. पार्टी ने जिन सांसदों का टिकट काटा था उन्हें विधानसभा चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी देने का फैसला किया है. 

दिल्ली में सरकार बनाना BJP के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न 
दिल्ली में बीजेपी के लिए सरकार बनाना अब प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है. 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए भगवा पार्टी ने अपनी सारी तैयारी पूरी कर ली है. पूर्व सांसद मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी और प्रवेश वर्मा को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. डॉक्टर हर्षवर्धन ने राजनीति से संन्यास का ऐलान कर दिया है. सूत्रों का कहना है कि इन तीनों पूर्व सांसदों के ऊपर बीजेपी को दिल्ली में जीत दिलाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके लिए संगठन से लेकर मोहल्ला स्तर तक कई बदलाव किए जा सकते हैं. 


यह भी पढ़ें: आंदोलन दबाने में जुटी ममता सरकार? एकसाथ 42 प्रोफेसर-डॉक्टरों का तबादला  


तीनों पूर्व सांसद लड़ेंगे विधानसभा चुनाव 
दिल्ली बीजपी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि दिल्ली से सांसद रहे तीनों पूर्व विधायकों को अपने क्षेत्र में एक्टिव रहने और जनसंपर्क बढ़ाने का निर्देश दिया गया है. इस बात की पूरी संभावना है कि रमेश बिधूड़ी को नजफगढ़ या बदरपुर से उतारा जा सकता है. मीनाक्षी लेखी को कस्तूरबा नगर या ग्रेटर कैलाश से और परवेश वर्मा को मटियाला, नजफगढ़ या महरौली से विधानसभा का टिकट मिल सकता है. इसके अलावा, इन तीनों को संगठन के स्तर पर भी जिम्मेदारी दी जा सकती है.


यह भी पढ़ें: Lucknow Airport पर रेडियोएक्टिव मटेरियल लीक होने से मचा हड़कंप, 2 कर्मचारी बेहोश


दिल्ली विधानसभा चुनाव इस बार दिलचस्प होने वाले हैं क्योंकि शराब नीति मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया आरोपी हैं. राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी आरोपी हैं और पूरी पार्टी को भी आरोपी बनाया गया है. बीजेपी के पास आप को घेरने के लिए भ्रष्टाचार का गंभीर मुद्दा है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement