Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बीजेपी अध्यक्ष JP Nadda ने राज्यसभा सीट से दिया इस्तीफा, यहां से बने रहेंगे सांसद

JP Nadda News: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है. हाल के ही राज्यसभा चुनाव में जेपी नड्डा ने गुजरात की सीट से निर्विरोध चुने गए थे.

Latest News
बीजेपी अध्यक्ष JP Nadda ने राज्यसभा सीट से दिया इस्तीफा, यहां से बने रहेंगे सांसद
BJP President JP Nadda

 

 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है. जेपी नड्डा 13 दिन पहले 20 फरवरी को गुजरात से निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुने गए थे. ऐसे में उन्होंने हिमाचल प्रदेश से की सीट से राज्यसभा के सदस्य के तौर पर अपना इस्तीफा दे दिया है. जेपी नड्डा के इस्तीफा देने के तुरंत बाद राज्यसभा के सभापति ने उसे स्वीकार भी कर लिया. 

जेपी नड्डा 20 फरवरी को गुजरात से निर्विरोध राज्यसभा का सदस्य चुने गए थे. इससे पहले वह हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा के सदस्य थे। हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा के सांसद के रूप में उनका कार्यकाल कुछ ही समय के लिए बचा था. नियम के अनुसार, अगर कोई सदस्य दूसरी सीट से चुन लिया जाता है, तो 14 दिन के अंदर उन्हें पुरानी सीट से इस्तीफा देना पड़ता है. इसलिए नड्डा ने हिमाचल प्रदेश सीट से इस्तीफा दे दिया है.  पार्लियामेंट्री बुलेटिन में लिखा है कि हिमाचल प्रदेश राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्यों की परिषद (राज्यसभा) के निर्वाचित सदस्य जगत प्रकाश नड्डा ने राज्यसभा में अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया. उनके उनका इस्तीफे को सभापति ने चार मार्च को स्वीकार कर लिया है. 

 


ये भी पढ़ें: गुजरात में अर्जुन मोढवाडिया ने छोड़ी कांग्रेस, राहुल गांधी पर लगाया गंभीर आरोप 


 27 फ़रवरी को हुआ था राज्यसभा चुनाव 

27 फरवरी को 15 राज्यों की 56 सीटों पर राज्यसभा चुनाव हुए थे. इनमें से 41 सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध जीते थे जबकि 15 सीटों पर चुनाव हुए थे. यूपी की 10, हिमाचल की 1 और कर्नाटक की 4 सीटों पर चुनाव हुआ था. यूपी की 10 सीटों में से 8 बीजेपी जबकि 2 पर सपा ने जीत दर्ज की. हिमाचल में भी बीजेपी ने जीत हासिल की. कर्नाटक में कांग्रेस ने 3 जबकि बीजेपी ने 1 सीट हासिल की. यहां आपको बता दें कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा गुजरात से राज्यसभा के लिए जिन तीन भाजपा नेताओं को  निर्विरोध चुना गया है, उनमें हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोलकिया, भाजपा नेता जसवंत सिंह परमार और मयंक नायक शामिल हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement